सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

"ट्रेस-टेस्ट-ट्रीट" योगी के इस मंत्र की WHO ने करी तारीफ़.. अन्य राज्यो को भी दी अनुसरण करने की सलाह..

WHO ने कोरोना के लिए काम कर रही योगी सरकार की नीतियों और निर्णयों की एक बार फिर सराहना की है।

रजत के मिश्र Twitter- rajatkmishra1
  • May 11 2021 8:28PM

यूपी सरकार ने कोरोना कर्फ्यू लगाने के साथ ही लोकल स्तर पर निरीक्षण पर जोर दिया है। इसका फायदा अब दिखने लगा है। प्रदेश में अब संक्रमित मामलों में कमी आ रही है। अब विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने एक बार फिर योगी सरकार के इस प्रयास की जमकर तारीफ की है।

साथ ही WHO ने योगी सरकार की सराहना करते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट किए और उत्तर प्रदेश सरकार के ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट के फार्मूला पर काम करने के प्रयास की जमकर तारीफ की है। WHO ने कहा कि भारत में सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमितों का पता लगाने के लिए टीम गठित की, जिसने घर-घर जाकर कोविड के एक्टिव केस की पहचान की और संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों की भी जांच की। इस प्रयास से कोरोना संक्रमण को काबू करने में मदद मिली है।

अपने दूसरे ट्वीट में WHO ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 मरीजों की पहचान के लिए 1.41 लाख से ज्यादा टीमों और 21242 सुपरवाइजर्स को लगाया है। यूपी में गठित टीमों ने 97941 गांवों में जाकर उन सभी लोगों का टेस्ट किया है, जिनमें कोरोना के लक्षण दिखे हैं। इस दौरान जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उन्हें उन्हें आइसोलेट किया गया है और दवा की भी दी गई है। इसके अलावा संक्रमितों के संपर्क में आए सभी लोगों को क्वारंटाइन करके टेस्ट किया गया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

2 Comments

Yogi sarkar ki jai ho

  • Guest
  • May 12 2021 12:24:24:570AM

Bahut achchha

  • Guest
  • May 11 2021 8:35:56:577PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार