सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मौतों के अंबार की तरफ इशारा तो नहीं WHO का ? बोला - "अभी बहुत कुछ देखना बाकी"

कोरोना पर WHO की चेतावनी - दुनिया अब खतरनाक फेज में

Sudarshan News
  • Jun 21 2020 4:13PM

कोरोना वायरस का स्तर पूरी दुनिया में लगातार बड़ रहा है. जानकारों की माने तो वाइरस एक बार जाने से पहले पहले कुछ समय के अन्तराल में फिर लौटता है, कुछ ऐसा ही मामला कोरोना वायरस के साथ भी है. बढ़ते संक्रमितों के मामलों पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की नजर बनी हुई है. इस पर WHO के चीफ ने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण अब तेजी से फैल रहा है. WHO प्रमुख टेड्रोस अधानम गेब्रेयेसस ने कहा कि नए मामलों में से लगभग आधे उत्तर और दक्षिणी अमेरिका महाद्वीप से हैं. दक्षिण एशिया और पश्चिम एशिया से भी मामले काफी ज्यादा हैं. उन्होंने कहा, ‘‘हम नए और खतरनाक स्टेज में हैं. महामारी को रोकने के लिए प्रतिबंधात्मक कदमों की अब भी आवश्यकता है. अनेक लोग घर में रहने से निराश हैं और देश अपने समाजों को खोलने के लिए एक्साइटेड हैं.'' 

शुक्रवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस अधानोम गेब्रेयेसस ने कहा कि हम नए और खतरनाक चरण में पहुंच चुके हैं. जिनेवा में वर्चुअल प्रेस वार्ता करते हुए उन्होंने ये चेतावनी दी. उनके बयान का आधार गुरुवार को चौबीस घंटों के भीतर आए आंकड़े थे. वह आगे कहते है कि, इकोनॉमी खोलने के लिए तमाम देशों में दबाव बढ़ा है और WHO ने चेतावनी दी है कि सरकारों को अचानक भारी संख्या में नए मामले सामने आने के लिए तैयार रहना चाहिए.

आपको बता दें कि एक ही दिन में डेढ़ लाख से ज्यादा का ये आंकड़ा पहली बार आया है, जिनमें से आधे से ज्यादा मामले अमेरिका से हैं. साथ ही एशिया और मिडिल ईस्ट से भी संक्रमितों के केस में बढ़ोतरी हो रहीं हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार