सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

*राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बारां*

अखंड भारत दिवस पर स्वयंसेवकों ने वृक्षारोपण कर रक्षा का लिया संकल्प *वृक्षारोपण से होगा जल जमीन जंगल व जानवरों का संवर्धन -शर्मा*

पंकज त्रिवेदी
  • Aug 15 2021 2:43PM
*राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बारां* अखंड भारत दिवस पर स्वयंसेवकों ने वृक्षारोपण कर रक्षा का लिया संकल्प *वृक्षारोपण से होगा जल जमीन जंगल व जानवरों का संवर्धन -शर्मा* बारां -राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की पर्यावरण संरक्षण गतिविधी के द्वारा शनिवार अखंड भारत दिवस के अवसर पर को रूटसेट संस्थान में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक एवं कार्यकर्ताओं ने वृक्षारोपण कर उनकी सुरक्षा का संकल्प लिया नगर प्रचार प्रमुखम हेन्द्र पंचोली ने जानकारी देते हुए बताया कि नीम,जामुन, रुद्राक्ष, करन्ज आदि के 151पौधे लगाए गए।पर्यावरण गतिविधि ने इस वर्ष बाराँ जिले में 5000 पौधे लगाने का लक्ष्य लिया है।इस मौके पर विभाग पर्यावरण गतिविधि प्रमुख महावीर शर्मा ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण वर्तमान की सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकता है हमें अधिक से अधिक वृक्षारोपण कर प्रकृति का संरक्षण करना चाहिए वृक्षारोपण से ही जल जमीन जंगल में जानवरों का संवर्धन होगा पर्यावरण संरक्षण गतिविधिका उद्देश्य पर्यावरण कैसे शुध्द रहे उस दिशा में काम करना है।घर के गीले-सूखे कचरे का सही निस्तारण।जल का सदुपयोग।वृक्ष लगाना।पक्षियों के लिए पक्षी घर व दाना पानी की व्यवस्था।घर की छत पर 5 पौधे तुलसी आदि के लगाना।इस अवसर पर आरएसएस के विभाग प्रचारक हेमेंन्द्र कुमार सहित 51 स्वयंसेवको ने सहयोग दिया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार