सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

विवेक अग्निहोत्री ने 'द कश्मीर फाइल्स' ऑस्कर जिब पर अनुराग कश्यप की खिंचाई की

अनुराग कश्यप का के हवाले से एक समाचार लेख का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए, विवेक ने बुधवार दोपहर ट्वीट किया, "महत्वपूर्ण: बॉलीवुड की शातिर, नरसंहार-निंदा करने वाली लॉबी ने #Dobaaraa के निर्माता के नेतृत्व में #Oscars के लिए #TheKashmirFiles के खिलाफ अपना अभियान शुरू किया है।"

Raj Mahur ( @the_rajmahur )
  • Aug 18 2022 11:30AM
फिल्म निर्माता विवेक रंजन अग्निहोत्री ने अपनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर ट्विटर पर दावा किया कि बॉलीवुड में कुछ लोग उनकी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को ऑस्कर में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि बनने से रोकने के लिए एक लॉबी चला रहे हैं। उन्होंने ऑनलाइन अपनी चिंता व्यक्त की और एक समाचार लेख स्क्रीनशॉट साझा किया जहां निर्देशक अनुराग कश्यप ने एक बयान दिया।

अनुराग कश्यप का के हवाले से एक समाचार लेख का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए, विवेक ने बुधवार दोपहर ट्वीट किया, "महत्वपूर्ण: बॉलीवुड की शातिर, नरसंहार-निंदा करने वाली लॉबी ने #Dobaaraa के निर्माता के नेतृत्व में #Oscars के लिए #TheKashmirFiles के खिलाफ अपना अभियान शुरू किया है।"

हाल ही में फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप ने इस बारे में बात की कि एसएस राजामौली की आरआरआर कितनी शानदार है और इसे ऑस्कर नामांकन में जाना चाहिए। हालांकि, उन्होंने उल्लेख किया कि विवेक रंजन अग्निहोत्री की 'द कश्मीर फाइल्स' को ऑस्कर के लिए भारत के आधिकारिक चयन के रूप में अपनी जगह नहीं बनानी चाहिए।

विवेक ने अपने सोशल मीडिया पर उसी पर अपनी राय पोस्ट करते हुए लिखा: बॉलीवुड की शातिर, नरसंहार-डेनियर लॉबी ने #Dobaaraa के निर्माता के नेतृत्व में #Oscars के लिए #TheKashmirFiles के खिलाफ अपना अभियान शुरू किया है।

इंडियन एक्सप्रेस ने अनुराग कश्यप को एक इंटरव्यू में यह कहते हुए सुना, "वे (पश्चिम) इसे किसी भी मार्वल फिल्म से बेहतर पाते हैं। वे वास्तव में इसके लिए पागल हो गए हैं, यहां तक कि इसकी मूर्खता भी। और वे इतने उड़ाए गए हैं कि नहीं केवल एक्शन सीक्वेंस से ही नहीं बल्कि डांस सीक्वेंस से भी।” उन्होंने आगे कहा, "पश्चिम आरआरआर को अलग तरह से देखता है, और वे आरआरआर को पसंद करते हैं। अगर आरआरआर भारत का चयन बन जाता है, तो 99% इसे अकादमी पुरस्कार के लिए नामांकित किया जा सकता है। यही प्रभाव आरआरआर में पड़ा है। हॉलीवुड की दुनिया। भारत वास्तव में अंतिम पांच में नामांकन कर सकता है यदि आरआरआर वह फिल्म है जिसे हम चुनते हैं। मुझे नहीं पता कि कोई भी कौन सी फिल्म चुनने जा रहा है। मुझे उम्मीद है कि कश्मीर फाइल्स नहीं। "

विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित द कश्मीर फाइल्स में अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, मिथुन चक्रवर्ती और दर्शन कुमार मुख्य भूमिकाओं में थे। यह फिल्म मिश्रित समीक्षाओं के साथ खुली और इस साल सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों में से एक के रूप में उभरी। फिल्म 1980 के दशक के अंत में घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है। जहां एक संवेदनशील मुद्दे को चित्रित करने के लिए फिल्म को आलोचनात्मक प्रशंसा मिली, वहीं कई लोगों ने सभी मुसलमानों को हमलावरों के रूप में चित्रित करने के लिए इसकी आलोचना की।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार