सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

विश्वनाथ को बनाना था ईसाई, इसलिए बुलाया चर्च... फिर वहां पहुंचे भगवाधारी और चर्च में ही गूंजा जय श्रीराम

विश्वनाथ कहते हैं, “सोमू ने मुझसे और मेरे परिवार से रविवार की प्रेयर, चर्च में अटेंड करने को कहा। लेकिन वहाँ जब मैंने हिंदू प्रार्थना गानी शुरू की, तो हॉल में मौजूद अन्य लोगों के साथ उन्होंने मुझे गाली देना शुरू कर दिया।”

Prem Kashyap Mishra
  • Oct 19 2021 1:28PM

अपनी संस्कृति को जो भूल जाते हैं, वो खिले फूल, डालियों में सूख जाते हैं। जी हाँ यह बस एक लाइन मात्र नहीं बल्कि सच्चाई है धर्म और संस्कृति हमारा मूल है और अगर मूल कमजोर हो जाए तो वृक्ष टिक नहीं सकता। ऐसी ही एक खबर सामने आई है जिसमे एक हिन्दू लड़के जिसका नाम 'विश्वनाथ' था उसे चर्च का एक पादरी दोस्त बनाकर और लोभ और लालच देकर चर्च प्रेयर के लिए ले गया जहाँ उसका धर्मांतरण कराने की साजिश थी। लेकिन उन्हें शायद यह नहीं पता थे जिसे वो ले जा रहे है वो चर्च को प्रभु श्री राम का प्रार्थना स्थल बना देगा तथा श्री राम के जय घोस से चर्च को गुंजायमान कर देगा।

घटना कर्णाटक के हुबली की है। आपको बता दें एक पादरी जिसका नाम सोनू था वह तीन माह पहले विश्वनाथ से बात करना शुरू किया था। लेकिन, 6 दिन पहले सोमू विश्वनाथ के घर पर आया और कहा कि अगर वह ईसाई धर्म का अनुसरण करता है तो उसका जीवन बदल जाएगा। और फिर विश्वनाथ ने वही किया वह सोमू के कहे अनुसार चर्च तो चला गया लेकिन वहां जाने के उपरांत उसने सोमू के कहे बातों का ठीक उल्टा किया वहां वह चर्च में श्री राम के भजन का गायन करने लगा। विश्वनाथ कहते हैं, “सोमू ने मुझसे और मेरे परिवार से रविवार की प्रेयर, चर्च में अटेंड करने को कहा। लेकिन वहाँ जब मैंने हिंदू प्रार्थना गानी शुरू की, तो हॉल में मौजूद अन्य लोगों के साथ उन्होंने मुझे गाली देना शुरू कर दिया।”

जानकारी के मुताबिक विश्वनाथ, एपीएमसी यार्ड में एक सब्जी विक्रेता हैं जिन्होंने  धर्मांतरण के आरोप में पादरी और अन्य लोगों पर शिकायत की थी। उन्होंने ये भी कहा था कि चर्च में उनके साथ बदसलूकी हुई क्योंकि उन्होंने ईसाइयों की प्रार्थना गाने की बजाय हिंदुओं की प्रार्थना गाई थी। लेकिन तत्काल वहां हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता जमा हो गए जेसे ही उन्हें इस घटना के बारे में पता चला और सभी मिलकर चर्च में श्री राम का जय जयकार करने लगे। विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी हो रहा है ।

इसके बाद हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता ने प्रदर्शन करना शुरू किया इस प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं और बीजेपी नेताओं ने पादरी सोमू अवराधी  की गिरफ्तारी की भी माँग की। बजरंग दल के राज्य संयोजक रघु सकलेशपोरा ने बताया, “विश्वनाथ नामक एक व्यक्ति को धर्मांतरण के लिए चर्च ले जाया गया था। लेकिन, वह चर्च से पुलिस स्टेशन गया और पादरी सोमू और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। बाद में, हमारे सदस्य चर्च के अंदर जमा हो गए और विरोध करने के लिए हिंदू भजन गाने लगे।”

बता दें कि चर्च और थाने में हिंदू संगठनों के भारी विरोध प्रदर्शन के बाद कहा जा रहा है कि पादरी की गिरफ्तारी हो गई है। वहाँ के पुलिस आयुक्त ने कहा कि इस मामले में जाँच चल रही है। सिर्फ सोमू को गिरफ्तार किया गया है। अब तक चर्च की ओर से कोई शिकायत नहीं आई है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार