सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

भारत-पाकिस्तान T20 वर्ल्ड कप मैच पर वीरेंद्र सहवाग ने कहा- सबको पता है रिजल्ट क्या होगा, मेन इन ब्लू ने हमेशा दबाव को संभाला है

पाकिस्तान अभी तक किसी भी विश्व कप में भारत को नहीं हरा पाया है, चाहे वो 50-ओवर का हो या टी 20 फॉर्मेट का। इस पर पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि जब भी ये दोनों टीमें एक साथ आती हैं, तो बहस, चर्चा और फैन्स के बीच जुबानी जंग की कोई कमी नहीं होती है।

shanti
  • Oct 19 2021 5:24PM

टी-20 वर्ल्ड कप में हाेने भारत-पाक वाले मैच का सबकाे बेसब्री से इंतजार है. सबकी निगाहे 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले पर टीकी हुई है। पाकिस्तान अभी तक किसी भी विश्व कप में भारत को नहीं हरा पाया है, चाहे वो 50-ओवर का हो या टी 20 फॉर्मेट का। इस पर पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि जब भी ये दोनों टीमें एक साथ आती हैं, तो बहस, चर्चा और फैन्स के बीच जुबानी जंग की कोई कमी नहीं होती है।

 सहवाग ने कहा, ' हम पिछले इतने सालों से एक ही बात सुन रहे हैं। और हमेशा एक ही चीज होता है कि यह एक बहुत बड़ा गेम है। यह विषय हमेशा चर्चा में रहता है कि पाकिस्तान ने विश्व कप में भारत के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीता है और इस बार भी क्या वह जीत सकता है, इस बारे में बहस भी वही है। लेकिन अगर हम मौजूदा परिदृश्य और इस प्रारूप के बारे में बात करते हैं तो मुझे लगता है कि यह वह जगह है जहां पाकिस्तान के पास हमेशा अधिक मौके होते हैं क्योंकि वे 50 ओवर के लंबे प्रारूप में अच्छा नहीं खेल सकते हैं।

सहवाग ने कहा कि इस फॉर्मेट में एक भी खिलाड़ी किसी भी टीम को हरा सकता है। लेकिन फिर भी, पाकिस्तान ऐसा नहीं कर पाया है, हम देखेंगे कि 24 तारीख को क्या होता है।'1992 के बाद से, भारत और पाकिस्तान 12 बार वर्ल्ड कप में आमने-सामने हुए हैं, जिसमें से भारत का वनडे में 7-0 और टी-20 में 5-0 का रिकॉर्ड रहा है। पाकिस्तान कभी भी भारत को बड़े मंच पर क्यों नहीं हरा पाया है और सहवाग का मानना है कि मेन इन ब्लू ने हमेशा दबाव को संभाला है और उसने पाकिस्तान जैसा कमेंटस करने से परहेज किया है। 

सहवाग ने कहा, 'अगर मैं 2003 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप के बारे में बात करूं तो हम कम दबाव में थे क्योंकि हमारी पोजिशन पाकिस्तान से अच्छी थी। मेरी राय ये है कि हम कभी भी बड़े-बड़े बयान नहीं देते हैं। वहीं पाकिस्तान की तरफ से हमेशा काफी बड़ी-बड़ी बातें की जाती हैं जैसा उस एंकर ने कहा कि इस बार हम तारीख बदल देंगे। भारत कभी भी ये चीजें नहीं कहता है क्योंकि उनकी तैयारी काफी अच्छी होती है। जब आप अच्छी तैयारी के साथ जाते हैं तो फिर आपको पता होता है कि रिजल्ट क्या रहने वाला है।'

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार