सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

बंगाल चुनाव के चौथे चरण में हिंसा: अज्ञात लोगों ने की कूचबिहार में वोटर की गोली मारकर हत्या

बंगाल चुनाव में कूचबिहार जिले के एक मतदान केंद्र पर कुछ अज्ञात लोगों द्वारा एक मतदाता की क्रूरता से हत्या कर दी गयी, जिसके बाद वहां पर हिंसा भड़क गयी। मृतक का नाम आनंद वर्मन बताया जा रहा है। पुलिस ने स्थिति को संभाल कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

Raj Mahur
  • Apr 10 2021 1:16PM
पश्चिम बंगाल में चल रहे चुनावी संग्राम के चौथे चरण का मतदान आज शनिवार को पांच जिलों की 44 सीटों पर जारी है। चुनाव आयोग के अनुसार, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में सुबह 9:40 तक 15.85% मतदान हुए हैं। इसी बीच कूचबिहार जिले के एक मतदान केंद्र के बाहर कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने मिलकर एक मतदाता की गोली मारकर हत्या कर दी। जिसके बाद यहां पर हिंसा भड़क गई। मृतक की पहचान आनंद बर्मन के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि मृतक आनंद वर्मन को कुछ अज्ञात लोगों के एक समूह द्वारा शीतलकुची के पथंथुली क्षेत्र में स्थित बूथ संख्या 85 से घसीटा गया और गोली मारकर हत्या कर दी गई है। कोरोना महामारी के कारण मतदान के समय को एक घंटे बढ़ा दिया गया है। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ जो शाम छह बजे तक चलेगा। 27 मार्च से शुरू हुए विधानसभा चुनाव का 29 अप्रैल को आखिरी चरण यानी आठवें चरण का मतदान होगा। जबकि वोटों की गिनती 2 मई को होगी। इस चरण में कई ऐसी सीटें हैं, जिस पर सभी पार्टियों की नजर टिकी हुई है। सिंगुर सीट पर आज ही वोटिंग हो रही है। हुगली जिले की सिंगुर सीट का ममता के सत्ता तक पहुंचने के इतिहास का एक पन्ना रहा है। दरअसल, सिंगुर में ही भूमि को लेकर सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आंदोलन किया था और वो 34 साल के वामपंथी सरकार को उखाड़ फेंकने में कामयाब हुई थी और 2011 में हुए विधानसभा चुनाव में ममता ने सत्ता का दरवाजा छू लिया था और लगातार दो बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री रहीं लेकिन इस विधानसभा चुनाव में टीएमसी और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर है। जिसमें बीजेपी का पलड़ा टीएमसी से भारी नज़र आ रहा है। पश्चिम बंगाल के पांच जिले- हुगली, कूचबिहार, हावड़ा, अलीपुरद्वार और दक्षिण 24 परगना की 44 सीटों पर वोटिंग हो रही है। 44 सीटों पर 373 उम्मीदवार मैदान में हैं। जहां एक करोड़ से अधिक वोटर अपने मत का प्रयोग करेंगे। हावड़ा जिले की बेहला ईस्ट सीट से बीजेपी के टिकट पर अभिनेत्री पायल सरकार चुनाव लड़ रही हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार