सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मिण्टो ब्रिज पर सबका ध्यान रहता है, लेकिन दिल्ली का एक ऐसा गाँव किराडी जो कुछ घंटो की बारिश से ही जलमग्न हो जाता है

जलभराव की समस्या से गाँव के लोग बहुत परेशान है छोटे छोटे बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक

Sagar Kumar
  • Jul 22 2020 9:07AM

दिल्ली की बारिश जैसे ही आती सबसे पहली तस्वीर सामने आती है मिण्टो ब्रिज के अंदर डीटीसी की फँसी बस की। लेकिन दिल्ली का एक ऐसा गाँव किराडी जहाँ कुछ ही देर की बारिश में जलमग्न हो जाता है। क्योंकि गाँव में ड्रेनेज सिस्टम ही नही है जिससे की पानी बाहर नही निकल पाता है। जिसके वजह से पानी गाँव से बाहर ही नही निकल पाता है। गाँव के पार्क भी पानी में डूबे हुए है। गाँव वालों ने अपने पैसों से मलबा डाल कर कोशिश भी की लेकिन वो कोशिश भी उनकी बेकार हो गयी। छोटे छोटे बच्चों को गाँव के लोगों का कहना है इसी तरह  से गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ता है।

अब तो हालात ये है की बारिश और गंदी नालियों का पानी बाहर ना निकलने की वजह से पानी लोगों के फ़र्श के अंदर से आने लगा घरों के अंदर पानी रिशना शुरू हो गया है। लोगों को ये भी डर है कही उनके घर गिर ना जाए क्योंकि बहुत से गाँव के लोग अपने घरों को अब दुबारा बना रहे है लेकिन ज़मीन के अंदर से जो पानी रिस रहा है। जो काफ़ी मुश्किल पैदा कर रहा है। गाँव के युवाओं का कहना है जहाँ एक तरफ़ देश में कोरोना फैला हुआ है तो वही दूसरी तरफ़ किराडी के लोग बारिश में होने वाले डेंगू मेलेरिया जैसी बीमारियों से भी जूझना पड़ता है। आख़िर कब तक किराडी के लोगों को इस जलभराव की समस्या से जूझना पड़ेगा ?

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार