सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

हमीरपुर : पलायन को मजबूर ग्रामीण.. हथियारबंद बदमाशों से लोहा लेने होमगार्ड्स को भेज देते है बिवाँर थानेे के इंस्पेक्टर साहब..

बिवाँर थानेे के प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार के लिए ग्रामीणों के जान की कोई कीमत नही.. ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए भेजे गए होमगार्ड घरो में दुबके..

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Aug 20 2020 12:36PM

(इनपुट - प्रणव त्रिपाठी, हमीरपुर)

जहाँ एक ओर सूबे की योगी सरकार अपराधियों व बदमाशों का सफाया कर रही है तो वही दूसरी तरफ हमीरपुर जनपद के बिवाँर थानेे के प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार के लिए योगी सरकार  की अपराध रोकने को लेकर बनी नीतियां और नियम कोई मायने नहीं रखते। हमीरपुर के मौखरीखिरवा गाँव (ग्रामपंचायत निवादा) में बीते लगभग दस दिनों से असलहों से लैस बदमाश रात होते ही धावा बोल देते हैं और फायरिंग भी करते हैं ,जिससे लोग बुरी तरह से दहशत में हैं। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस को कई बार सूचना दे चुके हैं ,लेकिन पुलिस सिर्फ एक बार गाँव आई और दो होमगार्ड रात में भेजे जो असलहो से लैस बदमाशों से लोहा लेनेे के लिए डंडे लेकर आए। हालात यह बने कि कि होमगार्ड खुद अपनी सुरक्षा के लिए घरों में दुबक जाते हैं उनका कहना है कि सशस्त्र बदमाशों का वे डंडो से कैसे सामना करेंगे।

हमीरपुर की मित्र पुलिस ने ग्रामीणों से रात में जागकर चौकसी करने के लिए कहा जिसपर ग्रामीणों ने उग्र होकर बताया कि उन्हें पुलिस से कोई उम्मीद नहीं है और वे खुद रात-रात भर जागकर अपनी सुरक्षा करते हैं। महिलाओं ने भी बताया कि वे खुद पूरी रात जागकर पुरुषों का साथ देतीं हैं।

गाँव के मूलचंद कुशवाहा ने रो-रोकर बताया बीते पिछले शनिवार आठ अगस्त के दिन उसका बीस वर्षीय पुत्र वरदानी रात के समय बाहर बने शौचालय में शौच करने जा रहा था ,तभी अज्ञात बदमाशों ने उस पर फायर झोंक दिया जिसमें वह बाल-बाल बच गया।बताया कि पुलिस को इसकी तहरीर भी दी लेकिन उसने अब तक कोई कार्यवाही नहीं की है। जिसके बाद उसके पुत्र ने दहशत में गाँव ही छोड़ दिया। 

सूरजबली कुशवाहा ने बताया कि बीते रविवार को उसके घर का ताला तोड़ने की कोशिश की गई। वहीं अंकित ने बताया कि पुलिस को सूचना दी जो लगभग एक घण्टे बाद आई, इतनी देर में तो गाँव ही लुट जाएगा।

ऋतुराज कुशवाहा ने बताया कि बीते आठ अगस्त को बदमाशों ने गाँव में दो घरों के ताले तोड़े व पूरे मुहल्ले के घरों की बाहर से कुंडी लगा दी और फायरिंग भी की। बताते चलें कि गाँव लोग पूरी तरह से कृषि पर निर्भर हैं जो रात भर जागते हैं और दिन के समय कोई काम नहीं कर पाते। पुलिस के रवैये से ग्रामीणों में बेहद रोष है।वहीं कुछ लोगों का तो यहाँ तक कहना है कि अभी तो एक युवक ने ही गाँव छोड़ा है ,अगर प्रसाशन ने कोई उचित संज्ञान नहीं लिया तो धीरे-धीरे और लोग भी गाँव से पलायन कर जाएँगे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार