सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

पीड़ित महिलाओं को मिले तुरंत न्याय-विमला बाथम

महिला उत्पीड़न की रोकथाम एवं पीड़ित महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाने के उद्देश्य से उप्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम की अध्यक्षता में हुयी महिला जनसुनवाई व समीक्षा बैठक सम्पन्न

Anchal Yadav
  • Feb 3 2021 8:35PM
उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम ने आज कलैक्ट्रेट सभागर में महिला जनसुनवाई व समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुये कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के कुशल निर्देशन मे उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग प्रदेश भर की उत्पीड़ित महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए गम्भीर है और इस सम्बन्ध में उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा जो योजनायें संचालित की जा रही है, आयोग द्वारा उन पर निरन्तर रूप से समीक्षा एवं उत्पीड़ित महिलाओं की जनसुनवाई करते हुये, उन्हें त्वरित न्याय उपलब्ध कराये जाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है।
विमला बाथम ने समीक्षा बैठक में सम्बन्धित विभागीय अधिकारियो का आहवान करते हुये कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार एवं राज्य महिला आयोग, महिला उत्पीड़न के सम्बन्ध में अत्यन्त गम्भीर है और पीड़ित महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार की स्पष्ट मंशा है कि समस्त सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों के द्वारा आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुये महिलाओं को न्याय दिलाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जायें, जिससें की पीड़ित महिलाओं को न्याय मिल सकें और मुख्यमंत्री की मंशा को पूर्ण किया जा सकें। उन्होंने कहा कि समस्त सम्बन्धित अधिकारियो के द्वारा महिलाओं को सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण पहल करें और प्रत्येक अधिकारियों के द्वारा महिला उत्पीड़न के सम्बन्ध में तुरन्त कार्यवाही करते हुये उन्हें राहत पहुंचाई जाये। साथ ही महिला कल्याण विभाग के कार्यो की समीक्षा करते हुये कहा ये भी कहा कि उनके द्वारा महिला के हितार्थ चलायी जा रही समस्त विभागीय योजनाओं की कार्य प्रगति रिपोर्ट आयोग को ई-मेल के माध्यम से उपलब्ध करायी जायें। इसी प्रकार उनके द्वारा माध्यमिक शिक्षा विभाग, बेसिक शिक्षा विभाग, दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग, अल्पसंख्यक विभाग, समाज कल्याण आदि विभागों के कार्याे की समीक्षा करते हुये भी कहा कि उनके द्वारा ईमेल के माध्यम से कार्य प्रगति रिपोर्ट आयोग को उपलब्ध करायी जायें। उन्होंने समस्त विभागीय अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि प्रदेश सरकार द्वारा संचालित निराश्रित महिला पेंशन, वृद्धा पेंशन, शादी विवाह अनुदान आदि योजनाओं के सम्बन्ध में सर्वे करते हुये प्रत्येक पात्र लाभार्थियों को संचालित योजना का लाभ उपलब्ध कराया जायें, ताकि सरकार की जो मंशा है उसको पूर्ण किया जा सकें।महिला जनसुनवाई के दौरान लगभग 20 उत्पीड़ित महिलाओं ने विमला बाथम से मुलाकात करते हुये अपने उत्पीड़न के सम्बन्ध में बताया जिसे उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम के द्वारा बहुत ही गम्भीरता से लिया गया और इस सम्बन्ध में उन्होंने महिला पुलिस अधिकारियों को नियमानुसार कड़ी कार्यवाही करते हुये पीड़ित महिलाओं को त्वरित सहायता पहुंचाने के निर्देश मौके पर ही दिये।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार