सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने किया सुरजकुंड मेले का उद्घाटन, कलाकारों ने दिखाई भारत की एक झलक

हरियाणा के फरीदाबाद में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को 36वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला-2023 का उद्घाटन किया है. यह मेला आगामी 19 फरवरी तक चलेगा। धनखड़ ने मेला परिसर में विरासत हरियाणा सांस्कृतिक प्रदर्शनी ‘म्हारी संस्कृति म्हारा स्वाभिमान’ में पहुंचे और प्रदेश की प्राचीन संस्कृति के बारे में जाना.

Gunjan Kapoor
  • Feb 4 2023 3:26PM

हरियाणा के फरीदाबाद में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को 36वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला-2023 का उद्घाटन किया है. यह मेला आगामी 19 फरवरी तक चलेगा। धनखड़ ने मेला परिसर में विरासत हरियाणा सांस्कृतिक प्रदर्शनी म्हारी संस्कृति म्हारा स्वाभिमानमें पहुंचे और प्रदेश की प्राचीन संस्कृति के बारे में जाना.

वहीं स्टॉल पर उपराष्ट्रपति और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को पगड़ी बांधकर सम्मानित किया गया. खट्टर ने धनखड़ को विरासत हरियाणा का स्मृति चिन्ह भेंट किया. इस मौके पर उपराष्ट्रपति धनखड़ के साथ उनकी पत्नी डॉ. सुदेश धनखड़, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली, सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल, मुख्य सचिव सूरजकुंड मेला देखने जाएंगे.

बता दें कि लोकगीत से उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का स्वागत सूरजकुंड मेले में किया गया था. मेला 19 फरवरी को संपन्न हो जाएगा. उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के साथ उनकी धर्मपत्नी डॉ.सुदेश धनखड़ भी मेले में पहुंचीं थी. सभी अतिथियों ने गोल्फ कार्ट में सवार होकर मेला परिसर का अवलोकन किया.

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सूचना, लोकसंपर्क, भाषा और संस्कृति विभाग की ओर से डिजिटल प्रदर्शनी का अवलोकन किया. उन्होंने बांस से बनाए गए नॉर्थ ईस्ट पविलियन में प्रदर्शित हस्तशिल्प उत्पाद भी देखे. उपराष्ट्रपति ने किर्गिस्तान द्वारा लगाए गए स्टॉल पर प्रदर्शित उत्पाद देखे.

बता दें कि इस मेले का मुख्य उद्देश्य लोकल आर्ट को बढ़ावा देना और रोजगार के अवसर प्रदान करना था. इस मेले में कपड़ा, चीनी मिट्टी के बर्तन और टेराकोटा आदि मिलता है. इस बार फरवरी में घूमने भारत की क्षेत्रीय संस्क्रति से रूबरू होने के लिए सूरजकुंड मेले की सैर की जा सकती है. इस मेले में न केवल स्थानीय शिल्प से रूबरू होने का मौका मिेलगा, बल्कि आप स्थानीय जायकों का भी लुत्फ उठा सकते हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार