सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

UP के वो 7 जिले जिनमे आज से शुरू हो रहा है टीकाकरण... तय कार्यक्रम से चल रही है योगी सरकार..

यूपी के 7 जिलों में आज से 18 से ऊपर वालो का टीकाकरण शुरू हो रहा है। सरकार ने सर्वाधिक प्रभावित वाले 7 जनपदों से इसकी शुरुआत करी है। ये 7 जिले वो है जिनमे नौ हजार से अधिक एक्टिव केस है। प्रदेश के अन्य जिलों में भी जल्द वैक्सीनेशन के कार्यक्रम को शुरू कर दिया जाएगा।

रजत के.मिश्र , Twitter - rajatkmishra1
  • May 1 2021 7:26AM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश में 18 से 44 वर्ष तक के युवाओं का टीकाकरण आज से शुरू हो रहा है। इसके लिए सबसे ज्यादा संक्रमण वाले सात जिलों लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और बरेली में टीके टीकाकरण की शुरूआत की गई है। टीकाकरण को लेकर सीएम योगी ने किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए हैं, जिसके बाद विभाग ने टीके के लिए ग्लोबल टेंडर की कार्यवाही भी शुरू कर दी है। 
तय समय पर टीकाकरण शुरू करने वाला UP पहला राज्य- 

 सीएम योगी के नेतृत्व में तय समयानुसार देश में 18 से 44 वर्ष के युवाओं का टीकाकरण करने वाला पहला राज्य बना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस दिन एक मई से टीकाकरण की घोषणा की थी, उसी दिन सीएम योगी की कैबिनेट ने एक मई से प्रदेश में टीकाकरण और देश में सबसे पहले प्रदेश में युवाओं को नि:शुल्क टीका लगाने की घोषणा की थी। इसके बाद अन्य प्रदेशों में सीएम योगी की तर्ज पर नि:शुल्क टीकाकरण की घोषणा की गई। प्रदेश में पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत एक मई से टीकाकरण के लिए सीएम योगी ने मंत्रियों और अधिकारियों की एक कमेटी भी बनाई थी। प्रदेश सरकार ने भारती बायोटेक और सीरम इंस्टीट्यूट को 50-50 लाख वैक्सीन के डोज का ऑर्डर पहले दे दिया था। 

45 वर्ष से ऊपर के लोगो का जारी रहेगा टीकाकरण - 

कोविड संक्रमण के प्रभाव को कम करने के लिए प्रदेश में 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को भी वैक्सीनेशन की कार्यवाही तेजी से चल रही है। प्रदेश के करीब 6 हजार केंद्रों पर पूर्व से चल रहा टीकाकरण चालू रहेगा। प्रदेश में अब तक एक करोड़ 23 लाख 55 हजार 555 लोगों को वैक्सीन के डोज दिए जा चुके हैं। इसमें एक करोड़ 01 लाख 26 हजार 798 वैक्सीन की पहली डोज और 22 लाख 28 हजार 757 दूसरी डोज शामिल है। 

हवाई जहाज से मंगाई जा रही है वैक्सीन -

अपर मुख्य सचिव सूचना एवं जनसंपर्क विभाग नवनीत सहगल ने बताया कि 18 से 44 वर्ष तक के लोगों का नौ हजार से अधिक एक्टिव केस वाले जिलों लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और बरेली में आज से टीकाकरण शुरू हो रहा है। सॉफ्टवेयर को टेस्ट किया जा रहा है, इसके बाद अन्य जिलों में इसे विस्तारित किया जाएगा। पर्याप्त मात्रा में लोगों के लिए टीके उपलब्ध रहें, इसके लिए हवाई जहाज से टीके मंगाए जा रहे हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार