सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

AMU से कब उतरेगा देश के टुकड़े करने वाले जिन्ना का जिन्न? फिर से चर्चा में AMU

आज़ाद भारत में अभी भी एक ऐसी यूनिवर्सिटी है, जहां देश के टुकड़े करने वाले मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगी हुई है। उत्तर प्रदेश के अलीगढ में स्थित अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में इसी बात को लेकर एक बार फिर विवाद बढ़ गया है, बीजेपी कार्यकर्ताओ ने मांग की है क़ि जल्द से जल्द तस्वीर को हटाने की कवायद शुरू की जाए।

KARTIKEY HASTINAPURI
  • Sep 10 2021 2:10PM

अलीगढ (जिसे आप अब "हरिगढ़" भी कह सकते है ) में स्थित AMU यानी अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में आज़ादी के 75वे वर्ष में भी, धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने वाले मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर, यूनिवर्सिटी कैंपस के "यूनियन हॉल" में लगी, उन जननायकों को चुनौती दे रही है जो देश की एकता को तोड़ने वाले इस खलनायक की तस्वीर हटाने में असमर्थ है। मोहम्मद अली जिन्ना वही व्यक्ति है जिसके कारण पाकिस्तान अस्तित्व में आया, और आज वही पाकिस्तान न सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया का सरदर्द बना हुआ है। आप को बता दे की पहले भी इसी तस्वीर के कारण भारी विवाद हो चुका है लेकिन फिर भी यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जिन्ना की इस तस्वीर को "टस-से-मस" नहीं किया। 

 अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने तस्वीर हटाने की मुहिम शुरू की थी लेकिन मुस्लिम तुष्टिकरण की सियासी रोटी पर टिकी पार्टियों ने झंडा बुलंद कर लिया. लेकिन अब खून की चिट्ठी बता रही है कि यूपी चुनाव से पहले अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी फिर से सियासत का अड्डा बनने जा रही है।  

दरअसल, बीजेपी  के विष्णुपरी  मंडल में भाजपा मीडिया प्रभारी शिवांग तिवारी ने खून से प्रधानमंत्री को खत लिख कर इस तस्वीर को हटाने का आग्रह किया।  साथ ही साथ उन्होंने कहा कि यदि सरकार ये काम करने में असमर्थ है, तो वो इस काम को निसंकोच कर सकते है।  बीजेपी कार्यकर्ताओ का सवाल यही है कि आखिर देश को बांटने वाले इन्सान की देश कि  किसी यूनिवर्सिटी में तस्वीर लगी होना आखिर कहाँ तक जायज़ है?  अब देखना ये होगा की आखिर जिन्ना की तस्वीर वहां से हटती या फिर से वो वही पर काबिज़ रहेगी...

14 सितम्बर को अलीगढ दौरे पर होंगे प्रधानमंत्री मोदी 

14 सितंबर को प्रधानमंत्री अलीगढ़ के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वो जाट राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का उद्घाटन करेंगे. लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम से ठीक पहले AMU से जिन्ना की तस्वीर हटाने का मुद्दा फिर से गरमाया है. प्रधानमंत्री 14 सितंबर को दोपहर 12 बजे हेलीकाप्टर से समारोह स्थल पर पहुंचेंगे. यहां सीएम योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी का स्वागत करेंगे. उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा स्वागत भाषण देंगे. कार्यक्रम के दौरान यूपी डिफेंस कारिडोर व राजा महेंद्रप्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय को विस्तार से बताते हुई दो फिल्मों का प्रदर्शन भी किया जाएगा. पीएम मोदी दोनों परियोजनाओं का बटन दबाकर शिलान्यास करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री का संबोधन होगा......

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार