सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

VHP हिंदुओं के लिए बनाएगी ग्राम समितियां , इस वर्ग को किया गया शामिल

विश्व हिंदू परिषद ने हिंदुओं के कमजोर वर्ग के लिए ग्राम समितियां बनाने का घोषणा किया है. इस वर्ग में खासकर जम्मू-कश्मीर के झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले लोगों के शामिल किया गया है.

Divya Kumari
  • Nov 21 2023 12:38AM
विश्व हिंदू परिषद ने हिंदुओं के कमजोर वर्ग के लिए ग्राम समितियां बनाने का घोषणा किया है. इस वर्ग में खासकर जम्मू-कश्मीर के झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले लोगों के शामिल किया गया है. इस बात की जानकारी संगठन के एक अधिकारी ने सोमवार को दी.

जनकारी के अनुसार इस समिति का का गठन हिंदुओं को सशक्त बनाना है.अधिकारी का कहना है कि विहिप हिंदू समुदाय के कमजोर वर्गों को न्याय और सम्मान सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न सामाजिक जागरुकता अभियान चला रही है.

VHP के राष्ट्रीय सचिव देवजी भाई रावत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘झुग्गी बस्तियों और जंगलों में रहने वाले दलित एवं आदिवासी हिंदुओं के उत्थान के उद्देश्य से कौशल विकास प्रशिक्षण जैसे विभिन्न कार्यक्रमों की निगरानी के लिए प्रत्येक गांव में समितियां बनाई जाएंगी।’’

कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए संगठन के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद उन्होंने कहा, ‘‘कौशल विकास प्रशिक्षण अशिक्षित युवाओं के लिए आयोजित किया जा रहा है ताकि वे अपने परिवार के लिए आजीविका कमाने में सक्षम हो सकें.’’

रावत ने आगे कहा कि विश्व हिंदू परिषद हिंदुओं के बीच छुआछूत को खत्म करने के लिए भी लगातार प्रयास कर रही है और कमजोर वर्गों के साथ डॉ. बीआर आम्बेडकर, संत रविदास, महर्षि वाल्मिकी, संत कबीर और रामानुजाचार्य जैसे समाज सुधारकों की जयंती मनाएगी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार