सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

उत्तराखण्ड की झांकी को देश मे तीसरे स्थान के लिये किया गया पुरस्कृत

राजपथ, नई दिल्ली गणतंत्र दिवस समारोह में उत्तराखण्ड राज्य की ओर से “केदारखंड” की झांकी प्रदर्शित की गई थी

Krishna Kumar
  • Jan 28 2021 5:14PM
देहरादून : गणतंत्र दिवस पर विभिन्न राज्यों की झांकियों में उत्तराखण्ड की 'केदारखण्ड' झांकी को तीसरे स्थान के लिये पुरस्कृत किया गया है। नई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय रंगशाला शिविर में केंद्रीय राज्य मंत्री श्री किरेन रिजिजू ने यह पुरस्कार प्रदान किया।उत्तराखण्ड के प्रतिनिधि और टीम लीडर श्री केएस चौहान ने राज्य की ओर से पुरस्कार प्राप्त किया।  राज्य गठन के बाद उत्तराखण्ड द्वारा अनेक बार प्रतिभाग किया गया परंतु यह पहला अवसर है जब उत्तराखण्ड की झांकी को पुरस्कार के लिए चुना गया है। 
मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने इस पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड देवभूमि है।  प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में 2013 की आपदा के बाद केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण कर इसे पहले से भी अधिक भव्य रूप प्रदान किया गया है। मुख्यमंत्री ने झांकी को पुरस्कार के लिए चुने जाने पर प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए सचिव सूचना  दिलीप जावलकर, सूचना महानिदेशक डॉ मेहरबान सिंह बिष्ट, टीम लीडर व उपनिदेशक सूचना  केएस चौहान और झांकी बनाने वाले कलाकारों तथा झांकी में सम्मलित सभी कलाकारों को बधाई दी है। 
गौरतलब है कि  राजपथ, नई दिल्ली गणतंत्र दिवस समारोह में उत्तराखण्ड राज्य की ओर से “केदारखंड” की झांकी प्रदर्शित की गई थी।
उत्तराखण्ड सूचना विभाग के उपनिदेशक/झांकी के टीम लीडर श्री के.एस.चौहान के नेतृत्व में 12 कलाकारों के दल ने भी झांकी में अपना प्रदर्शन किया। झांकी का थीम सांग “जय जय केदारा” था।
गणतंत्र दिवस परेड-2021 समारोह में उत्तराखण्ड राज्य की झांकी में सम्मिलित होने वाले कलाकारों में झांकी निर्माता सविना जेटली,   मोहन चन्द्र पाण्डेय, श्री विशाल कुमार,  दीपक सिंह, श्री देवेश पन्त,  वरूण कुमार,  अजय कुमार, श्रीमती रेनू, कु0 नीरू बोरा, कु0 दिव्या, कु0 नीलम और कु0 अंकिता नेगी शामिल थे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

2 Comments

Thanks and Kotishah Naman to Team Leader Shri K.S Chavhan And other Artist of Utrakhand.And Thanks to Utrakhand State Govt. Jai Hind.

  • Guest
  • Jan 29 2021 11:47:57:990PM

Thanks and Kotishah Naman to Team Leader Shri K.S Chavhan And other Artist of Utrakhand.And Thanks to Utrakhand State Govt. Jai Hind.

  • Guest
  • Jan 29 2021 11:47:57:547PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार