सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने राष्ट्रमंडलीय संसदीय संघ की बैठक में प्रतिभाग किया

कोविड-19 के परिणाम स्वरूप सी0पी0ए0 की कार्यकारी समिति में विभिन्न गतिविधियों से होने वाली हानि के सम्बन्ध में भी चर्चा की गयी

Krishna Kumar
  • Aug 20 2020 7:00PM

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने आज की बैठक में  राष्ट्रमंडलीय संसदीय संघ (सी0पी0ए0) की कार्यकारी समिति विधानसभा भवन देहरादून से आॅनलाईन प्रतिभाग किया। सवा घंटे चली इस बैठक के दौरान उन्होंने वित्त उप समिति की बैठक में  विशेष रूप से प्रतिभाग किया।

 

वित्त उप समिति की बैठक का शुभारम्भ सिंगापुर से सी0पी0ए0 के कोषाध्यक्ष समशुल स्कन्दर की अध्यक्षता में हुई।बैठक के दौरान पिछली बैठकों की रिपोर्ट पर चर्चा की गयी। इस दौरान पिछली बैठक में लिये गये निर्णयों पर कृत कार्यवाही का विवरण उप-समिति के समक्ष प्रस्तुत किया गया। वित्त उप-समिति की बैठक में विभिन्न देशों के दस सदस्यों ने प्रतिभाग किया। बैठक लंदन से संचालित की गयी।

 

बैठक में वित्तीय वर्ष 2019 के बजट एवं वार्षिक प्रतिवेदन का प्रस्तुतिकरण लेखों का आॅडिट हो जाने के उपरान्त सी0पी0ए0 की कार्यकारी समिति के समक्ष रिपोर्ट रखी जायेगी। सी0पी0ए0 सचिवालय का वर्ष 2021 के लिए बजट एवं 2022 के बजटीय अनुमान पर चर्चा की गयी। इस दौरान 2021 में कनाडा में आयोजित होने वाले राष्ट्रमंडलीय संसदीय संघ के 65वें सम्मेलन के बजट पर भी विचार किया गया। इस दौरान सी0पी0ए0 की सदस्यता शुल्क पर भी चर्चा की गयी। सी0पी0ए0 की आय बढ़ाने के उद्देश्य से नये स्रोतों पर भी विचार किया गया।कोविड-19 के परिणामस्वरूप सी0पी0ए0 की कार्यकारी समिति में विभिन्न गतिविधियों से होने वाली हानि के सम्बन्ध में भी चर्चा की गयी।

 

बैठक के दौरान  उत्तराखंड  विधानसभा अध्यक्ष की  पहल पर आम सहमति बनी कि कोविड-19 के कारण बहुत से छोटे देशों पर विशेष रूप से आर्थिक बोझ पड़ा है, अतः इसे देखते हुए वर्ष 2020 में यदि बड़ी संख्या में सदस्य देश वार्षिक शुल्क नहीं दे पाते हैं, तो इस आधार पर इस वर्ष किसी भी शाखा का निलम्बन नहीं होगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार