सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Uttarakhand: सीएम धामी ने हरकी पौड़ी पहुंच किया गंगा पूजन... धूम-धाम से मनाया गंगा जन्मोत्सव

सीएम धामी ने आगे कहा कि श्रद्धालु अच्छे से बद्रीनाथ केदारनाथ गंगोत्री यमुनोत्री जाकर दर्शन कर रहे हैं.

Geeta
  • May 8 2022 3:12PM

धर्मनगरी हरिद्वार में गंगा सप्तमी के मौके पर मां गंगा का जन्मोत्सव हर की पौड़ी ब्रह्मकुंड पर बड़ी धूम धाम से मनाया गया. इस अवसर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हरिद्वार हर की पौड़ी पहुंचे. सीएम के यहां पहुंचने के बाद तीर्थपुरोहितो ने उनका स्वागत किया.

सीएम पुष्कर धामी अपनी पत्नी के साथ हरकी पैड़ी पर पहुचकर माँ गंगा में दुग्ध अभिषेक किया. साथ ही बता दें कि श्री गंगा सभा के अध्यक्ष महामंत्री और तीर्थ पुरोहितों की तरफ से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ब्रह्मकुंड पर मां गंगा की आरती और पूजा अर्चना की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा आज मां गंगा का अवतरण दिवस है.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आगे कहा कि इस दिन पावनी मां गंगा धरती पर आई थी. तभी से इस दिन को गंगा सप्तमी के नाम से मनाया जाने लगा. आज चारों धाम के कपाट भी खुल गए हैं. और हमारी यात्रा सुचारू रूप से बहुत अच्छे चल रही है. रोजाना चार धाम पर जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा हो रहा है.

सीएम धामी ने आगे कहा कि श्रद्धालु अच्छे से बद्रीनाथ केदारनाथ गंगोत्री यमुनोत्री जाकर दर्शन कर रहे हैं. इसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नैनीताल में आयोजित रवींद्रनाथ टैगोर जन्मोत्सव कार्यक्रम में भाग लिया। उन्होंने कहा, "वे महान विभूति थे जिन्होंने भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका का राष्ट्र गान रचा। हम उन्हें सर्वे भवन्तु सुखिनः के उद्घोष के रुप में भी जानते हैं।"

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार