सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Uttarakhand: पहले दलित रमेश राम को बारात में निमंत्रण पर बुलाया... भोजन के बदले मिली मौत

केदारनाथ में एक किराये की दुकान पर टेलर का काम करता था जहाँ 28 नवम्बर को दुकान स्वामी के यहाँ बारात का कार्यक्रम था जिसमे रमेश राम निमंत्रण मिलने पर गया था.

Geeta
  • Dec 4 2021 2:01PM

उत्तराखंड़ के चम्पावत के देवीधुरा से एक दुःखद घटना सामने आई हैं जहाँ एक दलित को बारात में निमंत्रण पर बुलाया गया और दलित द्वारा अपने हाथों से भोजन लेकर खाने पर कुछ लोगों नें खाना खाते समय दलित के ऊपर हमला कर दिया जिसमे वह बुरी तरह घायल हो गया. सूत्राें के मुताबिक बताया जा रहा है कि ये सारी घटना जनपद चम्पावत के देवीधुरा के गाँव केदारनाथ की है.

जानकारी के मुताबिक मृतक के पुत्र और पत्नी तुलसी देवी द्वारा दी गई तहरीर के अनुसार दलित मृतक रमेश राम निवासी इजटृटा गांव का रहने वाला हैं जिसकी उम्र 45 वर्ष है. रमेश राम देवीधुरा के पास गाँव केदारनाथ में एक किराये की दुकान पर टेलर का काम करता था जहाँ 28 नवम्बर को दुकान स्वामी के यहाँ बारात का कार्यक्रम था जिसमे रमेश राम निमंत्रण मिलने पर गया था.

सूत्राें के मुताबिक तहरीर के अनुसार मृतक के बेटे नें बताया देर शाम को ज़ब पापा बापस घर नहीं पहुंचे तो मैंने उन्हें कॉल किया उनका फोन किसी अन्य व्यक्ति नें उठाया और जबाव में कहा की आपके पापा सुबह तक आ जायेंगे तभी दूसरे दिन 108 एम्बुलेंस का फोन आया की आपके पापा लोहाघाट अस्पताल में भर्ती हैं. आप आ जाए सुचना मिलने पर में अपनी माँ को लेकर पंहुचा तो देखा मेरे पापा के कपडे फटे हुए हैं और नीचे फर्श पर बैठे हैं. तभी उन्हें जिला चम्पावत रेफर कर दिया गया. फिर चम्पावत से हल्द्वानी सुशीला तिवारी रेफर किया गया.

उनके बेटे ने आगे कहा कि इसी बीच मेरे पापा नें बताया की मुझे खाना खाते वक़्त मारा गया हैं. वही इस पुरे मामले पर घर में दुखों का पहाड़ टूट गया हैं. रमेश राम की पत्नी और बेटे का रो रो कर बुरा हाल है. आपको बता दें रमेश राम की हल्द्वानी में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई हैं जिसमे पोस्टमार्टम कर बॉडी को घर वालों के सुपुर्द कर दिया गया हैं.

वही भीम आर्मी गोविन्द बौद्ध कुमाऊं अध्यक्ष उत्तराखंड नें पीड़ित परिवार से मिकर उनका हाल जाना और आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ़्तारी कर शासन, प्रशासन से फासी की मांग की हैं. उन्होंने बताया रमेश राम हत्या कांड में जो कृत्य ठाकुर समाज के लोगों नें किया है वह बेहहद निंदनीय है.

आरोपियों को पकड़कर फासी की सजा मिलनी चाहिए पीड़ित परिवार की आर्थिक स्तिथि बेहद कमजोर है. घर में गैस सिलेंडर तो है लेकिन गैस भराने के लिए पैसे नहीं है. यह बहुत गरीब परिवार है इन्हे इंसाफ मिलना चाहिए इस मामले में प्रशासन तेजी से कार्यवाही कर रहा है और इस मामले को अनुसूचित आयोग में भी डाल दिया गया है


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार