सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कोरोना के खिलाफ उत्तर प्रदेश की लड़ाई ‘अभूतपूर्व’: प्रधानमंत्री मोदी

धानमंत्री मोदी ने वाराणसी से यूपी विधानसभा चुनाव का बिगुल बजा दिया है। इस साल पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र काशी आए प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा में खुलकर यूपी सरकार की तारीफ की

Snehal Chavhanke
  • Jul 16 2021 4:33PM
प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी से यूपी विधानसभा चुनाव का बिगुल बजा दिया है। इस साल पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र काशी आए प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा में खुलकर यूपी सरकार की तारीफ की। कहा कि, 'जब समय का अभाव होता है तो मुझे कई बार सोचना पड़ता है कि यूपी के कौन से विकास कार्यों की चर्चा करूं, कौन से कार्यों को छोडूं। यूपी में विकास कार्यों की लिस्ट इतनी लंबी है कि वह जल्दी खत्म नहीं होगी।'

पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत हर-हर महादेव और भोजपुरी में संबोधन से की। उन्होंने कहा कि, 'आज लंबे समय बाद मिले क मौका मिलल हव। काशी के सभी लोगन के प्रणाम।' अपने संबोधन से पहले पीएम मोदी ने स्मार्ट सिटी, स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल, सीवरेज, पर्यटन और ट्रैफिक प्रबंधन से जुड़े 1500 करोड़ से अधिक के 142 कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

अपने भाषण में प्रधानमंत्री ने छह बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आठ बार यूपी सरकार के काम की तारीफ की। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री की सराहना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी हर काम पर बारीकी से नजर रखते हैं, और उस काम को खुद ही संभालते हैं। उन्होंने कहा, 'सीएम योगी काशी से लेकर पूरे प्रदेश में हो रहे कामों की निजी तौर पर निगरानी करते हैं। यही कारण है कि देश के अग्रणी इंवेस्टमेंट डेस्टिनेशन के रूप में यूपी उभर रहा है। कुछ साल पहले तक जिस यूपी में व्यापार-कारोबार मुश्किल था, वह मेक इन इंडिया की पसंदीदा जगह बन रहा है।'


खुल कर की सीएम योगी की तारीफ

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने कोविड-19 के खिलाफ उत्तर प्रदेश की लड़ाई को अभूतपूर्व करार देते हुए कहा कि कोरोना वायरस के खतरनाक स्वरूप ने पूरी ताकत के साथ हमला किया था लेकिन प्रदेश ने पूरे सामर्थ्य के साथ इतने बड़े संकट का मुकाबला किया। उन्होंने कानून व्यवस्था सुधारने के लिए भी सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की और इसे सुरक्षित राज्य करार दिया।


यूपी में अब भाई-भतीजावाद नहीं, विकासवाद है - पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में सरकार आज भाई-भतीजावाद से नहीं बल्कि सबका साथ और विकासवाद से चल रही है। यूपी में जनता की योजनाओं का लाभ सीधा जनता को मिल रहा है। इसलिए नए-नए उद्योगों का निवेश हो रहा है। लोगों को रोजगार मिल रहा है। विकास में जन-जन की भागीदारी है। उन्होंने भरोसा जताया कि आपका यह योगदान और आशीर्वाद यूपी को नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएगा।

क्या बोलीं ममता बनर्जी?

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ और उत्तर प्रदेश सरकार की सराहना करने पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा सरकार पर तीखे हमले बोलते हुए कहा, “प्रधानमंत्री को बहुत अच्छी तरह से पता है कि यूपी में क्या चल रहा है। वहां कोई कानून का राज नहीं है। कोरोना वायरस पर राज्य का क्या रिकॉर्ड है। कितने लोग मारे गए? क्या वो हमें डेटा दिखा सकते हैं या केंद्र सरकार दिखा सकती है। उत्तर प्रदेश उनका बच्चा है, इसलिए सुरक्षित है। आखिर पवित्र गंगा नदी से शव कैसे निकले? उन्होंने गंगा के जरिए ही शव यूपी से बिहार और बंगाल तक भेजे।” उन्होंने कहा कि बंगाल सरकार ने गंगा से आठ लाशें बरामद की, जो यूपी से बहकर आई थीं। ममता ने आरोप लगाया कि यूपी सरकार ने शवों का अपमान किया और कहा कि लाशों के अंतिम संस्कार की जगह उन्हें नदियों में फेंक दिया गया। लेकिन अब वे कोरोना प्रतिक्रिया की तारीफ कर रहे हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार