सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

उत्तर प्रदेश सरकार का कार्यक्रम तहसील संपूर्ण समाधान दिवस जनपद की तीनों तहसीलों में संपन्न।

तीनों तहसीलों में कुल 62 शिकायतें हुई दर्ज, 07 शिकायतों का मौके पर सम्बन्धित अधिकारियों के माध्यम से कराया गया निस्तारण।

Anchal Yadav
  • Feb 16 2021 6:49PM
प्रदेश सरकार के निर्देशों के क्रम में जन सामान्य की शिकायतों का त्वरित गति के साथ निस्तारण संभव कराने के उद्देश्य से आज जनपद की तीनों तहसीलों में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। पूरे जनपद में आयोजित समाधान दिवस के अवसर पर कुल 62 शिकायतें जन सामान्य के द्वारा दर्ज कराई गई, जिसके सापेक्ष 07 शिकायतों का निराकरण मौके पर ही विभागीय अधिकारियों के द्वारा सुनिश्चित किया गया है। जिला अधिकारी सुहास एल0 वाई0 की अध्यक्षता में सदर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। जहां पर कुल 11 शिकायतें जन सामान्य के द्वारा दर्ज कराई गई, जिसके सापेक्ष 02 शिकायतों का निराकरण जिला अधिकारी के द्वारा संबंधित विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही सुनिश्चित कराया गया है। जिला अधिकारी सुहास एल0 वाई0 ने इस अवसर पर समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जन सामान्य की समस्याओं एवं शिकायतों को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन बहुत ही गंभीर है। अतः समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण शासन एवं सरकार की मंशा को स्पष्ट रूप से समझें और उसी के अनुरूप तहसील दिवस में जो शिकायतें प्राप्त हुई हैं, सभी संबंधित शिकायतों का निराकरण पूर्ण गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय अवधि के भीतर करते हुए उसकी रिपोर्ट तहसील को तत्काल प्रभाव से उपलब्ध कराई जाए ताकि सभी शिकायतों का ब्यौरा ऑनलाइन सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को यह भी स्पष्ट किया है कि प्राप्त शिकायतों में अधिकारियों के द्वारा मौके पर जाकर गुणवत्ता पूर्वक शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित कराया जाएगा, इस कार्य में किसी भी स्तर पर शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि जनता की शिकायतों को लेकर सभी अधिकारीगण गंभीरता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित करें और समस्त विभागीय अधिकारियों को जिस माध्यम से भी जनता की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं उनका निराकरण तत्परता के साथ किया जाए ताकि सरकार की मंशा का लाभ आमजन को प्राप्त हो सके। सदर तहसील संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर डी0सी0पी0 राजेश कुमार, उप जिलाधिकारी सदर प्रसून द्विवेदी तथा अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।
इसी प्रकार दादरी तहसील में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह के द्वारा तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जनता की समस्याओं को सुना गया जहां पर कुल 17 शिकायतें दर्ज हुई हैं और 1 शिकायतों का निराकरण मौके पर कराया गया है। जेवर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व वंदिता श्रीवास्तव के द्वारा जनता की समस्याओं का अनुश्रवण किया गया। यहां पर आज कुल 34 शिकायतें जन सामान्य के द्वारा दर्ज कराई गई हैं, जिसके सापेक्ष 04 शिकायतों का निराकरण विभागीय अधिकारियों के द्वारा मौके पर सुनिश्चित किया गया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार