सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

बालिका उच्च प्राथमिक को सीनियर सेकेंडरी स्कूल में किया क्रमोन्नत - गॉंव की छात्राओं को 12 वीं तक गॉंव में ही मिलेगी शिक्षा,ग्रामीणों ने जताया आभार

टोडाभीम के राज्य सरकार की ओर से प्रदेश के राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक स्कूलों को सीनियर स्तर पर क्रमोन्नत कर दिया गया है। जिसके चलते क्षेत्र में भी स्कूल को क्रमोन्नत किया गया है। जिसको लेकर स्कूली की बालिकाओं और गांव के लोगों में खुशी की लहर छाई हुई है।

आशीष व्यास
  • Aug 25 2022 3:35PM
टोडाभीम के राज्य सरकार की ओर से प्रदेश के राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक स्कूलों को सीनियर स्तर पर क्रमोन्नत कर दिया गया है। जिसके चलते क्षेत्र में भी स्कूल को क्रमोन्नत किया गया है। जिसको लेकर स्कूली की बालिकाओं और गांव के लोगों में खुशी की लहर छाई हुई है। कन्या राजकीय विद्यालय को किया सीनियर विद्यालय में क्रमोन्नत टोडाभीम के महरवा में स्थित कन्या राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय को सीनियर विद्यालय में क्रमोन्नत होने पर बालिकाओं, ग्रामीण सहित क्षेत्र के लोगों द्वारा विधायक पृथ्वीराज मीणा का आभार व्यक्त किया। साथ बही कहा कि अब गांव की बालिकाओं को शिक्षा के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। 12वीं क्लास तक अब लड़कियां गांव में ही रहकर अपनी पढ़ाई को अच्छे से कर सकेंगे। गांव की बालिकाओं को 12वीं तक गांव में ही मिलेगी शिक्षा ग्रामीणों ने बताया कि विधायक पृथ्वीराज मीणा द्वारा विद्यालय को सीनियर विद्यालय में क्रमोन्नत करवाया गया है, जिसको लेकर पूरे गांव ने उनका आभार जताया। वहीं उन्होंने कहा कि 12वीं कक्षा तक गांव की छात्राओं को शिक्षा के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। जिससे बालिका शिक्षा को भी बढ़ावा मिलेगा। कई बार बालिकाएं अध्ययन के लिए गांव से बाहर नहीं जा सकती है। जिससे वह अपनी शिक्षा को बीच में ही छोड़ देती है, लेकिन अब गांव में 12वीं क्लास तक स्कूल होने पर बालिकाएं गांव में ही रहकर पढ़ाई कर सकती है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार