सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

फर्जी शिक्षकों से 900 करोड़ वसूलने की तैयारी में योगी सरकार... जांनिये हर फर्जी टीचर से कितनी होगी वसूली..

1427 फर्जी टीचर अब तक हुए है चिन्हित, 930 की सेवा हुई समाप्त और 497 पर मुकदमा दर्ज, अब वेतन वसूली की तैयारी..

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Jul 3 2020 12:14PM

यूपी बेसिक शिक्षा विभाग में बड़ी संख्या में फर्जीवाड़ा होने के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद सख्त हैं। अब तक फर्जी दस्तावेजो के आधार पर नौकरी करने वाले अभी 1427 शिक्षक सामने आ गए हैं। शिक्षकों के साथ विभाग के कर्मचारी व अधिकारी भी सरकार की रडार पर हैं। प्रदेश के सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों से फर्जी शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की रिपोर्ट जमा करने की आज अंतिम तिथि है। अनामिका शुक्ला प्रकरण सामने आने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बेसिक के साथ ही माध्यमिक तथा उच्च शिक्षा विभाग से सभी शिक्षकों के शैक्षणिक रिकार्ड की जांच करने का आदेश दिया है। योगी सरकार इन फर्जी शिक्षकों से लगभग 900 करोड़ रुपए वसूलने की तैयारी कर रही है।

एसटीएफ की जांच में बड़े घोटाले सामने आ रहे हैं। अनामिका शुक्ला के नाम पर कई जिलों में फर्जी अनामिका शुक्ला के साथ ही 1427 अन्य फर्जी शिक्षक भी पकड़े गए हैं। इनमें से 930 की सेवा समाप्त कर दी गई है जबकि 497 के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। अब सरकार की निगाह इनको मदद पहुंचाने वालों पर भी लगी है। बेसिक शिक्षा विभाग के निदेशक ने प्रदेश के बेसिक शिक्षा अधिकारियों से फर्जी शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई का ब्यौरा मांगा था जो आज निदेशालय आ जाएगा और फिर अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा के कार्यालय में रिपोर्ट पहुंचने पर वसूूली की कार्रवाई होगी। इस प्रकरण में एक-एक शिक्षक से करीब 60-60 लाख रुपया वसूला जाएगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार