सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

यूपी ATS ने सलमान खुर्शीद वानी को कश्मीर से किया गिरफ्तार.. ट्रांजिट रिमांड पर यूपी ला रही है ATS..

जेहाद फैलाने का आरोपी मोहम्मद इमानुल्ला का करीबी है सलमान खुर्शीद वानी.. ATS ने घर से किया गिरफ्तार..

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Jun 22 2020 4:29PM

उत्तर प्रदेश ATS ने जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले के मैत्रा गांव से सलमान खुर्शीद वानी नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया है। ट्रांजिट रिमांड पर यूपी एटीएस सलमान वानी को लखनऊ ला रही है। एटीएस चीफ डीके ठाकुर ने बताया है कि गिरफ्तार किए गए युवक वानी का संबंध बरेली में रहने वाले मोहम्मद इमानुल्ला से था, जिसके बाद से उसकी तलाश की जा रही थी। इनामुल को 19 जून को पकड़ा गया था। उस पर आरोप है कि, वह युवाओं को जिहाद के लिए उकसा रहा था और उन्हें आतंकी संगठनों के लिए भर्ती कर रहा था। इनामुल के संपर्क में सलमान वानी था।

जेहाद फैलाने और युद्ध छेड़ने की बात के सुबूत मिले-

बरेली का रहने वाले मोहम्मद इमानुल्ला ने कुछ दिन पहले युवाओं को आंतकी संगठनों में भर्ती होने और देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने का एलान किया था। जब इनामुल्ला पकड़ा गया तो उसके मोबाइल से अल कायदा से जुड़े दस्तावेज बरामद हुए थे। रामबन का रहने वाला युवक वानी कुछ माह पहले नोएडा में था। उसने यहां कौशल विकास कार्यक्रम के तहत तीन 3 महीने तक इलेक्ट्रिशियन का प्रशिक्षण हासिल लिया था। सलमान खुर्शीद वानी इस दौरान बरेली में गया और वहां मोहम्मद इमानुल्ला से मिला था। इसको लेकर मोबाइल में चैट भी मिला है। वानी को कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद यूपी एटीएस के हवाले कर दिया गया हैं। एटीएस चीफ ने बताया कि सलमान वानी के बाबत रामबन पुलिस ने इनपुट साझा किया गया था। उसकी गिरफ्तारी में पुलिस ने भी मदद की। वानी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के तुरंत बाद ही स्क्वाॅयड के जवान वानी को लेकर यूपी के लिए रवाना हो गए।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार