सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, यूपी एसटीएफ ने सरगना सहित 9 आरोपियों को ऐसे लिया शिकंजे में...

एसटीएफ ने 50 करोड़ से अधिक की ठगी करने वाले गिरोह के सरगना सहित 9 जालसाजों को नोएडा से गिरफ्तार किया है।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jan 6 2022 9:46PM

इनपुट-ज्ञानेश लोहानी, लखनऊ

 
इंश्योरेंस के नाम पर लोगों को प्रलोभन देकर धोखाधड़ी करने वाले फर्जी कॉल सेंटर का एसटीएफ ने भंडाफोड़ किया है। यह कॉल सेंटर नोएडा में चल रहा था। फर्जी कॉल सेंटर संचालक समेत दो जालसाजों को गिरफ्तार किया गया है।
 
एसटीएफ ने 50 करोड़ से अधिक की ठगी करने वाले गिरोह के सरगना सहित 9 जालसाजों को नोएडा से गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से भारी मात्रा में कंपनियों के ग्राहकों का डेटा भी बरामद हुआ है।
 
दरअसल यूपी एसटीएफ को पिछले कुछ दिनों से फर्जी काल सेंटर की सूचना मिल रही थी। जिसके बाद टीम ने यह एक्शन लिया है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह लोग इंश्योरेंस ब्रोकर कंपनी में नौकरी करते थे। साल 2018 में उन्होंने खुद का फर्जी काल सेंटर खोल दिया, जहां से वह जालसाजी कर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे।
 
बता दें इस गिरोह का जाल नोएडा,गाजियाबाद,दिल्ली,एनसीसीआर क्षेत्र तक में फैला हुआ है। इस गिरोह के तार और कहां कहां से जुड़े हुए हैं इस बात को भी खंगाला जा रहा है। साथ ही स्थानीय पुलिस द्वारा भी अग्रिम कार्रवाई भी की जा रही है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार