सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

217 शहरों में फ्री वाईफाई देगी योगी सरकार, जानें इस सूची में आपका शहर है या नहीं?

इसके लिए यूपी के 217 छोटे बड़े शहरों को चुना गया है। योजना के मुताबिक बड़े शहरों में दो जगह जबकि छोटे शहरों में एक स्थान पर फ्री हॉट स्पॉट मुहैया कराया जाएगा।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jul 21 2021 2:37PM

इनपुट-श्वेता सिंह, लखनऊ

 
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार 17 नगर निगम वाले शहरों सहित कुल 217 शहरों में मुफ्त वाईफाई की सुविधा उपलब्ध कराने जा रही है। दरअसल डिजिटल इंडिया के तहत योगी सरकार अब प्रदेश के शहरों में मुफ्त वाईफाई की सुविधा देने जा रही है।
 
मांगी गई रिपोर्ट-
 
इसके लिए यूपी के 217 छोटे बड़े शहरों को चुना गया है। योजना के मुताबिक बड़े शहरों में दो जगह जबकि छोटे शहरों में एक स्थान पर फ्री हॉट स्पॉट मुहैया कराया जाएगा। सरकार का मनना है कि इस सुविधा से लोगों को ऑनलाइन काम करने में मदद मिलेगी। नगर विकास विभाग ने इस संबंध में 10 दिन में प्रगति रिपोर्ट भी मांगी है। कुछ शहरों में फ्री वाईफाई की सुविधा पहले से दी जा रही है, लेकिन इसमें जो भी खामियां हैं, उसे भी तत्काल ठीक कराया जाएगा।
 
चुने गए ये शहर-
 
उत्तर प्रदेश सरकार लखनऊ, कानपुर, आगरा, अलीगढ़, वाराणसी, प्रयागराज, झांसी, बरेली, सहारनपुर, मुरादाबाद, गोरखपुर, अयोध्या, मेरठ, शाहजहांपुर, गाजियाबाद, मथुरा-वृंदावन और फीरोजाबाद नगर निगम वाले शहरों के अलावा 200 नगर पालिका परिषद वाले शहरों में यह सुविधा प्रदान करेगी। फ्री वाईफाई की सुविधा खासकर बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, तहसील, कचहरी, ब्लाक व रजिस्ट्रार कार्यालय के आसपास दी जाएगी। इसके लिए स्थान चिह्नित करने के लिए कहा गया है।

इनको दी गई है जिम्मेदारी-

लोगों को मुफ्त वाई-फाई मुहैया कराने की जिम्मेदारी नगर निगम और पालिका परिषद को दी गई हैं। नगर निगम और पालिका परिषद इंटरनेट कंपनियों से करार करेंगी। कंपनियों से अच्छी स्पीड देने की शर्त रखी जाएगी। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार