सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सरकारी और निजी मिलाकर कुल 93 नए ऑक्सीजन प्लांट लगाने पर काम कर रही है योगी सरकार ...

उत्तर प्रदेश में सरकारी एवं निजी मिलाकर कुल 93 नए ऑक्सीजन प्लांट को लगाने के ऊपर योगी सरकार काम कर रही है। सरकार अपने स्तर से 39 नए ऑक्सीजन प्लांट लगा रही है तो वहीं 54 निजी संस्थानों ने ऑक्सीजन प्लांट लगाने का प्रस्ताव सरकार को दिया है।

रजत के.मिश्र , Twitter - rajatkmishra1
  • Apr 27 2021 4:51PM

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए सुबह के मुख्य योगी आदित्यनाथ लगातार सरकार के द्वारा किए जा रहे कार्यों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं आज टीम-11 की बैठक में सीएम ने कई बड़े निर्देश दिए हैं। CM योगी ने सभी जिलाधिकारी को अपने जनपदों में सेक्टर प्रणाली लागू करने के निर्देश दिए है जहाँ क्षेत्रवार सेक्टर मैजिस्ट्रेट नियुक्त किए जाएं। साथ यह सुनिश्चित कराया जाए कि हर जरूरतममंद मरीज को बेड मिले। जरूरत ऑक्सीजन की हो, वेंटिलेटर की हो अथवा जीवनरक्षक दवाओं की, उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करें। सीएम ने बेड आवंटन और डिस्चार्ज पॉलिसी को प्रभावी और पारदर्शी ढंग से लागू करने के आदेश दिए। CM योगी ने सख्त लहजे में कहा कि अगर किसी जिले में शासनादेशों का उल्लंघन होता हुआ पाया गया तो संबंधित जिलाधिकारी और सीएमओ की जवाबदेही तय की जाएगी। 

यूपी में सुधर रही है ऑक्सीजन की आपूर्ति -

प्रदेश में ऑक्सिजन की आपूर्ति हर दिन बेहतर होती जा रही है।टैंकरों की संख्या भी बढ़ी है। 64 टैंकर इसी कार्य में लगाये गए हैं। इसके अलावा, 20 टैंकर विभिन्न जिलों में सीधे अस्पतालों को आपूर्ति कर रहे हैं। भारत सरकार से भी आठ नए टैंकर मिल रहे हैं। इसके अलावा जमशेदपुर से ऑक्सीजन की आपूर्ति कराई जा रही है। सभी ऑक्सीजन टैंकर जीपीएस से लैस रहें। उनकी लाइव मॉनिटरिंग की जा रही है साथ ही ऑक्सीजन ऑडिट के काम तेजी लाने के निर्देश भी सीएम ने दिए। 

सरकार लगा रही है 39 नए ऑक्सीजन प्लांट - 

प्रदेश के विभिन्न चिकित्सा संस्थानों में 32 ऑक्सीजन प्लांट पहले से ही स्थापित हैं। अब 39 और अस्पतालों में ऑक्सिजन प्लांट लगाने के लिए ऑर्डर प्लेस कर दिए गए हैं। पीएम केयर्स अंतर्गत भारत सरकार द्वारा स्थापित कराए जाने वाले ऑक्सीजन प्लांट के सम्बंध में प्रस्ताव आज भेजे जा रहे हैं। लगातार प्रयासों से अब लखनऊ, कानपुर, बरेली, वाराणसी, गोरखपुर परिक्षेत्रों में ऑक्सीजन के मांग-आपूर्ति और वितरण की स्थिति में संतुलन है। इसे और बेहतर किया जाए। आगरा, मथुरा और अलीगढ़ क्षेत्रों में प्रभावी इंतजाम किए जाने की जरूरत है। इस दिशा में तत्काल कार्यवाही कराने के निर्देश CM ने दिए। 

54 निजी संस्थानों ने ऑक्सीजन प्लांट लगाने का दिया प्रस्ताव - 

प्रदेश में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना के लिए निजी क्षेत्र की ओर से 54 प्रस्ताव भी प्राप्त हुए हैं। योगी आदित्यनाथ ने इन प्रस्तावों का परीक्षण करते हुए इन्हें सभी जरूरी सहयोग प्रदान किया जाए। सीएम ने व्यापक जनहित में निजी क्षेत्र के इन प्रस्तावों का स्वागत किया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार