सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

स्मार्ट सिटी मिशन में इस राज्य को मात देकर यूपी बना नंबर वन...

उत्तर प्रदेश को मिला पहला स्थान, मध्य प्रदेश दूसरे नंबर पर, स्मार्ट सिटी मिशन, अमृत योजना और प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के 6 साल पूरे होने के मौके पर शुक्रवार को इन अवॉर्ड्स का ऐलान किया गया

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jun 26 2021 11:04AM

इनपुट-श्वेता सिंह, लखनऊ         

 
केंद्र सरकार की स्मार्ट सिटी परियोजना को लागू करने के मामले में उत्तर प्रदेश ने मध्य प्रदेश को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया है। केंद्रीय शहरी एवं आवास मंत्रालय के इंडिया स्मार्ट सिटीज प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश दूसरे और तमिलनाडु को तीसरे स्थान पर है।  

इस खास मौके पर हुआ ऐलान-
 
स्मार्ट सिटी मिशन, अमृत योजना और प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के 6 साल पूरे होने के मौके पर इन अवॉर्ड्स का ऐलान किया गया है। इन योजनाओं को पीएम मोदी ने 25 जून 2015 को लॉन्च किया था।
 
जानें क्या है इंडिया स्मार्ट सिटीज अवॉर्ड कॉन्टेस्ट-
 
शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि इन अवॉर्ड्स का ऐलान करते हुए कहा कि हमने 2018 में इसकी शुरुआत की थी। इंडिया स्मार्ट सिटीज अवॉर्ड कॉन्टेस्ट के जरिए शहरों को यह बताने का मौका मिलता है कि उनकी ओर से व्यवस्था को सुधारने के लिए क्या नए प्रयोग किए गए हैं।
इससे उन्हें पहचान मिलती है और दूसरे शहरों एवं राज्यों को भी अनुभव हासिल होता है कि वे अपनी ओर से क्या प्रयोग कर सकते हैं। इसके लिए इंटेलिजेंस ट्रैफिक मैनेजमेंट, अर्बन एन्वायरनमेंट, स्मार्ट वॉटर मैनेजमेंट, वेस्ट टू एनर्जी जनरेशन और कुछ मानकों को भी शामिल किया गया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार