सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

यूपी में रोज बन जाता है कोई न कोई रिकॉर्ड... देखिये अब नया क्या..

कोरोना काल मे यूपी में रोज बन रहा है कोई ना कोई नया रिकॉर्ड, कोरोना काल मे सबसे ज्यादा चर्चा में उत्तर प्रदेश

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश
  • May 17 2020 10:17AM
कोरोना काल में प्रवासी कामगारों का उत्तर प्रदेश वापस आना लगातार जारी है तमाम श्रमिक ट्रेनों और बसों के माध्यम से  सभी कामगारों को यूपी वापस लाने की कवायद बहुत तेजी से चल रही है लेकिन इन सबके बीच कोरोनावायरस के कारण रोज नए-नए रिकॉर्ड बन रहे हैं उत्तर प्रदेश रोज खुद के बनाए हुए रिकॉर्ड्स को तोड़कर नए रिकॉर्ड बना रहा है।

एक दिन में सबसे ज्यादा केस और डिस्चार्ज होने वालो का बना रिकॉर्ड- 

एक ही दिन में सबसे ज्यादा नए संक्रमित मरीजों के केस और उसी दिन सबसे ज्यादा संक्रमित मरीजों के सही होकर डिस्चार्ज होने का  एक अनोखा रिकॉर्ड उत्तर प्रदेश में बना है। यूपी में 1 दिन में सबसे ज्यादा 203 नए संक्रमित मरीजों के मामले सामने आए और उसी दिन 275 मरीज डिस्चार्ज होकर घर भी चले गए। 1 दिन में संक्रमित मरीजों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा था। वही 1 दिन में 275 मरीज डिस्चार्ज होने का भी यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले मई के पहले सप्ताह में  177 मरीज एक साथ संक्रमित पाए गए थे। यूपी में अब तक 4300 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं लेकिन इनमें 1730 ही एक्टिव केस है, बाकी अन्य स्वस्थ होकर अपने-अपने घर जा चुके हैं।  3 मार्च को पहले मरीज की दस्तक के बाद 16 मई को अधिकतम 203 पुराना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

कौन बढ़ा रहा है संक्रमण-

यूपी के प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने इस बात की ओर इशारा किया कि यूपी में अब जो पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं उनमें सबसे ज्यादा प्रवासी कामगार है। संक्रामक रोग निदेशालय ने प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की जो सूची जारी की उसने भी इस बात पर मुहर लगा दी है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार