सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

धर्मांतरण मामले में यूपी एटीएस को बड़ी सफलता, 150 करोड़ की विदेशी फंडिंग के जुटाए साक्ष्य

यूपी एटीएस की आर्थिक शाखा ने अवैध धर्मांतरण में अब तक करीब 150 करोड़ रुपए की विदेशी फंडिंग के साक्ष्य जुटाए हैं।यह रकम मौलाना उमर गौतम, कलीम और सलाहुद्दीन के पास भेजी गई थी।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Oct 16 2021 1:34PM

इनपुट-ज्ञानेश लोहानी,लखनऊ

 
धर्मांतरण मामले में यूपी एटीएस की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है। कई चौकाने वाले राज सामने आ रहे है। अभी तक इस मामले में एटीएस 16 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।
 
छानबीन में पता चला कि 5 साल के दौरान उमर गौतम की संस्था इस्लामिक दावा सेंटर और फातिमा चैरिटेबल ट्रस्ट को 30 करोड़ से ज्यादा रुपए विदेशी संस्थाओं से मिले मगर उसने इसका 60 फीसदी ही धर्मांतरण पर खर्च किया था।
 
वडोदरा निवासी सलाहुद्दीन की संस्था अमेरिकन फेडरेशन ऑफ मुस्लिम ऑफ इंडियन ओरिजिन को 5 साल में 28 करोड़ रुपए मिले जो उसने उमर गौतम को दिए थे। इसके अलावा 22 करोड़ रुपए कलीम की संस्था अल हसन एजुकेशनल सोसायटी को भेजे गए थे। यह फंड दुबई, तुर्की और अमेरिकी संस्थाओं की तरफ से भेजे गए थे।
 
बता दें गिरफ्तार 16 आरोपियों में से 10 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की जा चुकी है। गौरतलब है कि एटीएस ने इसी साल 21 जून को मौलाना उमर गौतम को गिरफ्तार किया था। इस गिरफ्तारी के कुछ ही दिन बाद सलाहुद्दीन जैनुद्दीन शेख का नाम सामने आने पर 30 जून को उसे भी पकड़ लिया गया। वहीं, 21 सितंबर को मौलाना कलीम सिद्दीकी को भी गिरफ्तार कर लिया गया। मौलाना कलीम सिद्दीकी का नाम बड़े इस्लामिक स्कॉलर्स में गिना जाता है। 
 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार