सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Up: गुलनाज नहीं रोक पाए अन्तरात्मा से सनातन धर्म की गूंज.....इस्लाम को किया तौबा और कर ली घर वापसी

विराट के पूर्वज पहले हिन्दू थे जिन्होनें इस्लाम को स्वीकार कर लिया था, लेकिन गुलनाज उर्फ़ विराट को परिवार, पड़ोस और रिश्तेदारों की पूजा पद्धति से इतर उन्हें बालाजी में आस्था हो गई। चार वर्ष पहले मांसाहार छोड़ दिया। जहां भी अवसर मिलता, ईश्वर का ध्यान कर लेते।

Shanti Kumari
  • May 18 2022 12:36PM

अगर शरीर में बह रहा खून सनातन धर्म का हो तो कोई लाख कोशिश कर ले अपने धर्म के प्रति आकर्षण को वो खुद भी दूर नहीं कर सकता फिर इस्लाम क्या चीज है। बता दें एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है जहाँ एक युवक ने पुनः अपने सनातन धर्म में वापसी की है। बताया जा रहा है कि यह शख्स अपने अन्तरात्मा से सनातन धर्म की उस गूंज को नहीं रोक पाया जो हर हिन्दू के रगो से निकलता है, और पुनः वह सीताराम मंदिर पहुंचकर इस्लाम को तौबा कर भगवा रंग में खुद को भिगो लिया। बता दें घर वापसी किए शख्स का नाम गुलनाज था जो अब विराट बन गया है। 

दरअसल, बताया जा रहा है कि विराट के पूर्वज पहले हिन्दू थे जिन्होनें इस्लाम को स्वीकार कर लिया था, लेकिन गुलनाज उर्फ़ विराट को परिवार, पड़ोस और रिश्तेदारों की पूजा पद्धति से इतर उन्हें बालाजी में आस्था हो गई। चार वर्ष पहले मांसाहार छोड़ दिया। जहां भी अवसर मिलता, ईश्वर का ध्यान कर लेते। मंगलवार को उन्होंने बड़ा निर्णय ले लिया। सीताराम मंदिर पहुंचकर इस्लाम छोड़कर हिंदू बन गए। पूजन के बाद श्रीराम और भक्त हनुमान का जयघोष किया। कहा, अंतरात्मा की आवाज पर निर्णय लिया है। हमारे पूर्वज हिंदू थे, इसलिए यह मेरी घर वापसी है।

मिश्रीपुर गांव निवासी गुलनाज उर्फ विराट फैक्ट्री में बढ़ई का काम करते हैं। बोले, बालाजी में आस्था बढ़ती गई तो इस्लाम छोड़ने का मन बना लिया। परिवार, रिश्तेदार और समाज के विरोध का डर था इसलिए लंबे समय तक यह बात किसी से नहीं कही। करीब चार वर्ष पहले विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री राजेश अवस्थी को मन की बात बताई। कहा कि हिंदू बन सनातन पद्धति का अनुसरण करना चाहता हूं। उन्होंने जवाब दिया कि खूब विचार कर लो, इसके बाद बताना। चार वर्ष इंतजार के बाद उन्होंने स्वीकृति दी।

मंगलवार को वह विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं के साथ खिरनीबाग मुहल्ला स्थित सीताराम मंदिर पहुंचे। वहां स्नानादि के बाद पंडित विनीत शुक्ला ने हवन, पूजन कराया। गोरक्षक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद्मनाभ महाराज व राजेश अवस्थी ने उन्हें श्रीराम नाम का पटका पहनाया, गीता भेंट की। इसके बाद गुलनाज ने अपना नया नाम विराट कुमार रख लिया। हिंदू धर्म अपनाने के बाद अविवाहित विराट ने कहा कहा- अब मैं और मुझसे आगे की पीढ़ी हिंदू होगी।

हर पुराने किले व भवन में सनातन धर्म के प्रमाण : गुलनाज उर्फ विराट ने कहा कि सनातन ही सत्य है। हर पुराने किले या भवन में इसी के प्रमाण मिलेंगे। अयोध्या में श्रीराम का मंदिर इन्हीं साक्ष्यों पर बन रहा। ज्ञानवापी परिसर में शिवलिंग मिलने पर भी कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए। बोले, मैं बालाजी का भक्त हूं, इसलिए कोई भय नहीं। घर में मां और बहन की चिंता होती है। उन्हें बताकर हिंदू बना हूं। पहले उन्होंने विरोध किया, बाद में मेरी जिद पर चुप हो गईं। यदि वे लोग भी साथ आना चाहें तो स्वागत है।

पूर्व से ही पैर छूकर जयश्री राम कहते थे गुलनाज : विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री राजेश अवस्थी ने बताया कि गुलनाज उर्फ विराट को 10 वर्ष से जानते हैं। चार वर्ष से नजदीकी संपर्क हो गए। वह जब भी मिलते तो पैर छूकर जयश्री राम कहते। आस्था जताने के बाद एक बार गुलनाज ने भूल से मांसाहार कर लिया। अगले दिन उनके 36 हजार रुपये खो गए। उन्होंने सरायकाइयां में बालाजी मंदिर में अर्जी लगाई। इस बीच ध्यान आया कि जैकेट में रुपये रखे हैं। उस दिन के बाद से उनकी बालाजी में आस्था बढ़ गई। उनके चाचा भी दुर्गा माता के भक्त हैं। गुलनाज के लिए जयपुर में भी नौकरी की बात कर ली है।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार