सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Up Election 2022 : बसपा ने की 53 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी.....जानिए किसे कहां से मिला टिकट

चौथे चरण में नौ जिलों में वोटिंग (UP Polls) होगी। इसके लिए पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा व फतेहपुर की 59 विधानसभा सीटों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हुई है। इसमें 16 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित की गई हैं।

Shanti Kumari
  • Jan 28 2022 4:16PM

बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने पांचवीं बार मुख्यमंत्री बनने के लिए उम्मीदवारों को पूरी मजबूती के साथ मैदान में उतारने का फैसला लिया है। यूपी चुनाव (UP Chunav) के चौथे चरण का नामांकन शुरू होने के साथ ही बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने शुक्रवार को 53 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। बसपा ने इस सूची में पांच महिलाओं को भी मैदान में उतरने का मौक़ा दिया है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha Chunav) के चौथे चरण के मतदान (Fourth Phase Polls) के लिए 27 जनवरी को अधिसूचना जारी हुई।

आपको बता दें कि चौथे चरण में नौ जिलों में वोटिंग (UP Polls) होगी। इसके लिए पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा व फतेहपुर की 59 विधानसभा सीटों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हुई है। इसमें 16 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित की गई हैं। आपको बता दें कि बसपा ने चुनाव में सभी 403 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला लिया है।

पार्टी की ओर से घोषित किए गए उम्मीदवारों में राजधानी लखनऊ के विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट से आशीष कुमार सिन्हा को प्रत्याशी बनाया गया है। पहले ही उन्हें इस सीट से उम्मीदवार बनाने की घोषणा की गई थी। मलिहाबाद से जगदीश रावत, बख्शी का तालाब से सलाउद्दीन सिद्दीकी, सरोजनी नगर से मोहम्मद जलीस खां, लखनऊ पश्चिम से कायम रजा खां, लखनऊ उत्तरी से मो. सरवर मलिक को टिकट दिया गया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार