सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

केंद्रीय बजट हर क्षेत्र में भारत को आत्मनिर्भर बनाने वाला साबित होगा-आदेश गुप्ता

बजट देश में लंबे समय तक विकास की ज़मीन तैयार करेगा-आदेश गुप्ता

Namit Tyagi ,twiter: @NamitTyagi1
  • Feb 1 2021 9:01PM
भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केंद्रीय बजट की सराहना करते हुए कहा कि यह भारत को हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने वाला साबित होगा। उन्होंने कहा कि बजट में कृषि, शिक्षा, स्वास्थ्य, रेलवे और राजमार्गों के विकास एवं विस्तार के लिए जो प्रावधान किए गए हैं, उससे आम आदमी को बड़ी राहत मिलेगी और इससे बेरोजगारी को भी दूर करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान देश पर पड़े बुरे प्रभाव को दूर कर आत्मनिर्भर बनाने वाले इस बजट में आम आदमी की सेहत का विशेष ध्यान रखा गया है। इसके अलावा जल्दी ही एक देश एक राशन कार्ड का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। रेल और सड़क कॉरिडोर के विस्तार से देश को हर क्षेत्र में प्रगति को बल मिलेगा।

आदेश गुप्ता ने कहा कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जो बजट पेश किया है, वह लंबे समय तक विकास की ज़मीन तैयार करेगा। बजट में किसानों, व्यपारियों और उद्योग करने वालों का विशेष ध्यान रखा गया है। आदेश गुप्ता ने बजट में 75 साल से ऊपर वाले पेंशनधारियों को कर से छूट देने की सराहना की। उन्होंने कहा कि 100 शहरों में सीएनजी और रसोई गैस पाइपलाइन उपलब्ध कराने से लाखों परिवारों को इसका लाभ मिला है। किसानों की आय दोगुनी करने, नए सैनिक स्कूल खोलने, राजमार्ग के विस्तार, ग़रीबों के लिए मुफ्त गैस योजना के विस्तार और मेट्रो शहरों में सिटी बस सेवा जैसे प्रस्ताव वास्तव में स्वागत योग्य है।

आदेश गुप्ता ने कहा कि नए बजट में कोरोना जैसी महामारी को देखते हुए स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया गया है, इसलिए 17 नए पब्लिक हेल्थ यूनिट, 15 हेल्थ इमरजेंसी सेंटर और 2 मोबाइल अस्पताल भी खोलने का ऐलान किया गया है। इतना ही नहीं न्यूमोकोकल टीकों को उपलब्ध कराये जाने पर निमोनिया, सेप्टीसीमिया और मेनिन्जाइटिस जैसे घातक बीमारियों से हर साल देश में 50,000 से अधिक बच्चों की जान बचाई जा सकती है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार