सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

केंद्रीय मंत्री शेखावत बोले,गोवंश के लिए गोचर भूमि पर सेवण घास लगाना प्रशंसनीय

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने जताई रायमलवाड़ा गांव जाने की इच्छा

Namit Tyagi ,twiter: @NamitTyagi1
  • Jul 17 2020 7:44AM
राजस्थान के जोधपुर से सांसद और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने रायमलवाड़ा गांव में ग्रामीणों द्वारा गोवंश के लिए 1200 बीघा गोचर भूमि पर सेवण घास उगाने के फैसले की प्रशंसा की है।शेखावत ने कहा कि ग्रामीणों के इस सामूहिक प्रयास से गांव और गौशाला की लगभग 450 गायों को भोजन प्राप्त होगा। गोचर भूमि को पशुचारे के लिए तैयार करने के लिए ग्रामीणों ने अभियान चलाकर 4 लाख रुपए की राशि एकत्र की है। पूरा गांव गोचर भूमि के सुधार के लिए श्रमदान कर रहा है, वहां से बबूल और अन्य झाड़ियां हटाई गई हैं। तकरीबन 50 ट्रैक्टरों से नि:शुल्क जुताई की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह भी आपदा को अवसर में बदलने की एक मिसाल है।

गांव जाकर बनूंगा इस पुनीत कार्य का साक्षी

शेखावत ने बताया कि राजस्थान के गांवों में इसे लाह की परंपरा कहा जाता है। मेरी कोशिश होगी रहेगी कि रायमलवाड़ा जाकर मैं इस पुनीत कार्य का साक्षी बनूं। मैं वहां के रहवासी भाई-बहनों को धन्यवाद देता हूं और आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने गोवंश के प्रति हमारे कर्तव्य का अपनी निःस्वार्थ सेवाभावना से स्मरण दिलाया है।

मंत्रालय चला रहा कैच द रेन अभियान

उन्होंने कहा कि इससे मानसूनी वर्षा का सदुपयोग करने की सीख भी मिलती है। जल शक्ति मंत्रालय वर्षाजल को संचित और संरक्षित करने के उद्देश्य से "कैच द रेन" अभियान भी चला रहा है, जिससे जल संकट के उपचार में बड़ी मदद मिलेगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

2 Comments

Thanks to Rajasthani respected Gau BhakatBrothers and sisters.

  • Guest
  • Jul 17 2020 8:31:50:443AM

Jai Gau Mata Jai GopalRam Krishna Prabhu Din Dayal

  • Guest
  • Jul 17 2020 8:23:44:867AM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार