सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा आपातकाल के विरोध में उठे हर स्वर का वंदन है

केंद्रीय मंत्री ने 25 जून 1975 को बताया भारतीय इतिहास का काला दिन

Namit Tyagi ,twiter: @NamitTyagi1
  • Jun 25 2020 2:32PM
नई दिल्ली:जोधपुर सांसद और केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस की काली करतूत और भारतीय लोकतंत्र के सबसे दुःखद अध्याय 25 जून 1975 आपातकाल के विरोध में उठे हर स्वर का हृदय से वंदन किया है। सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करके शेखावत ने इसे भारतीय इतिहास का सबसे काला दिन बताया।
शेखावत ने कहा कि आज आपातकाल दिवस है। आज ही के दिन 1975 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आपातकाल लागू किया था, जो कि लोकतंत्र के इतिहास में एक काला दिवस माना जाता है। इंदिरा गांधी के रायबरेली से हुए चुनाव को राज नारायण की याचिका पर उत्तर प्रदेश हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया, तत्पश्चात इंदिरा गांधी ने इस्तीफा देने के बजाय देश में आपातकाल की घोषणा की। नागरिकों के सभी मौलिक अधिकार समाप्त कर दिए गए। मीसा कानून के तहत गिरफ्तारियां की गईं। सभी विपक्षी नेताओं को जेलों में बंद कर दिया गया। जयप्रकाश नारायण के नेतृत्व में सभी विपक्षी दल एक हुए और 1977 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार हुई। 19 महीने की इस अवधि के दौरान देश में पूरी तरह तानाशाही हावी रही।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

1 Comments

It is Right and true that 25 June1975 is black day in the history ofBharat That time IWasreading in ninth Class.ThatWeWere activeand Support JPMovement agaiinstEmergency

  • Guest
  • Jun 26 2020 12:43:26:337AM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार