सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP में लागू होगा Uniform Civil Code ? केशव प्रसाद मौर्य ने दिया बड़ा बयान

मौर्य ने कहा, ‘सबका साथ-सबका विकास के तहत सबके लिए एक जैसा काम हो रहा है, तो कॉमन सिविल कोड भी लागू होना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गैर भाजपाई लोगों को भी मांग करनी चाहिए, लेकिन जब वोट बैंक की बात आती है तो तुष्टीकरण की राजनीति दिखाई देती है.

Geeta
  • Apr 23 2022 4:49PM

देश में आने वाले लोकसभा चुनाव (वर्ष 2024) से पहले ही एक बार फिर से देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर चर्चा शुरु हो गई है. बीते दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर बयान दिया था जिसके बाद अब यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इस पर अपना एक बड़ा बयान दे दिया है. यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि एक देश में सबके लिए एक कानून हो.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कॉमन सिविल कोड को लेकर कहा कि, ‘वाकई अब इसकी आवश्यकता है, किसी के लिए कुछ और किसी के लिए कुछ कानून होइससे बाहर निकल करके उत्तर प्रदेश सरकार कॉमन सिविल कोड को लेकर गंभीरता से विचार कर रही है, जिस प्रकार से उत्तराखंड सरकार कॉमन सिविल कोड लागू करने जा रही है. उसी प्रकार उत्तर प्रदेश की सरकार भी और देश के अन्य राज्यों में भी जहां भाजपा की सरकार है, वहां पर कॉमन सिविल कोड को लेकर गंभीरता से विचार चल रहा है.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ‘सबका साथ-सबका विकास के तहत सबके लिए एक जैसा काम हो रहा है, तो कॉमन सिविल कोड भी लागू होना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गैर भाजपाई लोगों को भी मांग करनी चाहिए, लेकिन जब वोट बैंक की बात आती है तो तुष्टीकरण की राजनीति दिखाई देती है.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि, ‘हमारी सरकार इसके पक्ष में हैं, कॉमन सिविल कोड इस देश के लिए बहुत ही जरूरी है. उत्तर प्रदेश के लिए जरूरी है और इस देश की जनता के लिए जरूरी है. भारतीय जनता पार्टी के जो प्रमुख मुद्दे रहे हैं, उसमें धारा 370, राम मंदिर निर्माण और कॉमन सिविल कोड है. विपक्ष साथ देगा तो अच्छा है, अगर विपक्ष साथ नहीं देगा तो इसका मतलब यह नहीं है कि हम इस पर विचार नहीं करेंगे.

उन्होंने आगे कहा, ‘धारा 370 में भी विपक्ष ने साथ नहीं दिया उसके बाद भी हटाई गई और यह कॉमन सिविल कोड भी लागू किया जाएगा.हांलाकि केशव मौर्य के इस बयान पर सियासी तुफान भी जल्द मचने वाला है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार