सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जिलाधिकारी महोदय की अध्यक्षता में समस्तीपुर जिला से "जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम" में भेजे जाने वाले आवेदकों से संबंधित व्यवस्था हेतु बैठक की गई।

जिलाधिकारी महोदय की अध्यक्षता में समस्तीपुर जिला से "जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम" में भेजे जाने वाले आवेदकों से संबंधित व्यवस्था हेतु बैठक की गई।

praveen singh
  • Jul 7 2021 3:26PM
आज दिनांक 7 जुलाई 2021 को जिलाधिकारी महोदय की अध्यक्षता में समस्तीपुर जिला से "जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम" में भेजे जाने वाले आवेदकों से संबंधित व्यवस्था हेतु बैठक की गई।
बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी समस्तीपुर, नजारत उप समाहर्ता, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, विशेष कार्य पदाधिकारी, सीएम पीएम पोर्टल प्रभारी पदाधिकारी एवं जिला आईटी प्रबंधक उपस्थित थे।

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निम्नांकित निदेश दिए गए:

1. बिहार सरकार द्वारा आवेदन हेतु मोबाइल ऐप JKDMM ( लिंक www.jkdmm.bih.nic.in पर उपलब्ध) का निर्माण कराया गया है जिसके माध्यम से जनता दरबार में आने वाले आवेदकों की एंट्री होगी। आवेदन की व्यवस्था जिले में की गई है, आवेदकों को मोबाइल ऐप में एंट्री करवाने के लिए मोबाइल नंबर और आधार कार्ड लाना होगा और इसके संचालन की जवाबदेही आईटी प्रबंधक समस्तीपुर की होगी।

2. जनता दरबार में जाने से पहले RT-PCR टेस्ट करवाना अनिवार्य होगा। सिविल सर्जन, समस्तीपुर और जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी सबका जांच कराना सुनिश्चित करेंगे।

3. जिन आगंतुकों को टीका नहीं लगा है उनका ससमय टीकाकरण कराना जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी सुनिश्चित कराएंगे।

4. विशेष कार्य पदाधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि यात्रा कर रहे लोगों के पास उनका कोविड19 जांच प्रतिवेदन (RT-PCR) उपलब्ध हो।

5. जनता दरबार में जाने हेतु अच्छी 40 सीटर बस की व्यवस्था जिला परिवहन पदाधिकारी सुनिश्चित करेंगे।

6. फोर्स के रूप में एक महिला और एक पुरुष बाल प्रतिनियुक्त रहेंगे।

7. विशेष कार्य पदाधिकारी यह सुनिश्चित कराएंगे कि कोई ऐसा व्यक्ति ना जाए जिसकी जांच नहीं हुई हो।

8. जितने लोग समस्तीपुर से जाएंगे उनके नाश्ता/भोजन/पानी आदि की व्यवस्था नजारत उप समाहर्ता समस्तीपुर सुनिश्चित कराएंगे।

9. समस्तीपुर में अन्य जिला (यथा किशनगंज और पूर्णिया) के लोग भी आएंगे। उनके भोजन/पानी आदि की व्यवस्था नजारत उप समाहर्ता समस्तीपुर सुनिश्चित कराएंगे। उनके ठहरने की व्यवस्था नजारत उप समाहर्ता एवं सीएम पीएम पोर्टल प्रभारी पदाधिकारी सुनिश्चित कराएंगे।

10. विशेष कार्य पदाधिकारी को निदेश दिया गया कि जिले अंतर्गत सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी और सभी अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय से वैसे आवेदकों का दूरभाष नंबर लेना सुनिश्चित करें जो इस जनता दरबार में शामिल होना चाहते हैं।
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार