सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजनान्तर्गत जिला मुख्यालय पर 227 जोड़ो का हुआ सामूहिक विवाह सम्पन्न

मा0 सांसद जी ने कार्यक्रम में पहॅुचकर दिया नव-दम्पत्तियों को अशीर्वाद।

Indresh Chauhan Twitter @IndreshSTV
  • Jun 10 2022 7:24PM

संत कबीर नगर 10 जून 2022 (सू0वि0)। सांसद प्रवीण निषाद की अध्यक्षता में गुरुवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजनान्तर्गत जनपद मुख्यालय स्थित शगुन मैरेज हाल (मुखलिसपुर रोड, प्रभा देवी महाविद्यालय के बगल) में 227 जोड़ो का विवाह धार्मिक रीति रिवाज के अनुसार सकुशल सम्पन्न कराया गया। सम्पूर्ण कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 प्रोटोकाल का अनुपालन करते हुये सामूहिक विवाह का आयोजन जनपद के तीनों तहसीलों धनघटा, मेंहदावल एवं खलीलाबाद से सम्बंधित जोड़ो का विवाह निर्धारित कार्यक्रम/समय के अनुसार सम्पन्न कराया गया। इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम में सांसद प्रवीण निषाद सहित सभी अतिथियों ने नवदम्पत्तियों को अशीर्वाद देते हुए सुखद वैवाहिक जीवन की मंगल कामना की। सामूहिक विवाह कार्यक्रम समारोह में मा0 सांसद जी ने जिला प्रशासन द्वारा सामूहिक विवाह कराने हेतु बनाई गयी चाक-चौबन्द व्यवस्था पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए जिला समाज कल्याण् अधिकारी महेन्द्र कुमार एवं कर्मचारियों को धन्यवाद दिया और कहा कि मा0 मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना का मुख्य उद्देश्य ऐसे गरीब परिवारों के लड़के-लड़कियों की शादी करवाना है जो शादी का खर्च स्वंय नही उठा सकते।

उन्होंने बताया कि यह योजना मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा गरीब लडकियों की शादी के लिये सबसे अच्छी पहल है और अब कोई भी गरीब परिवार अपने लड़की की शादी को लेकर खुद पर बोझ नही महसूस करेगा क्योकि इसमें शादी का पूरा खर्चा प्रदेश सरकार उठाती है। उपस्थित अधिकारियों ने सामूहिक विवाह कार्यक्रम में पधारे सभी वर पक्ष, वधू पक्ष एवं उनके संबंधियों का हार्दिक स्वागत करते हुए विवाह सूत्र में बधने वाले सभी नवयुगलो को उनके सफल वैवाहिक जीवन का आशीर्वचन दिया। जिला समाज कल्याण अधिकारी महेन्द्र कुमार ने बताया कि आज सम्पन्न इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम में जनपद के कुल 227 जोड़ो का जिसमें 199 जोड़ों का हिन्दु धर्म की परम्परा एवं धार्मिक रीति रिवाज के साथ गायत्री परिवार के विद्वान आचार्यो/पंडितों के द्वारा सम्पन्न कराया गया तथा 28 जोड़े का मुस्लिम धर्म की परम्परा के अनुसार मौलवी/काजी द्वारा निकाह कराया गया। मा0 मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में उपहार स्वरूप लड़की के खातें में 35 हजार धनराशि सहित पायल, विछिया, वर्तन सेट, वर वधू को कपड़ा, अटैची इत्यादि दिया गया। उल्लेखनीय है कि इसमें प्रति जोड़ो पर प्रदेश सरकार द्वारा 51 हजार रूपये खर्च करने की व्यवस्था की गयी है। इस अवसर पर डीडीओ सुदामा प्रसाद, जिला समाज कल्याण अधिकारी महेन्द्र कुमार सहित सम्बन्धित अधिकारी एवं क्षेत्र के अन्य गणमान्य व्यक्ति आदि उपस्थित रहें।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार