सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

राज्य सरकार के साढ़े 3 साल पूरे होने पर सीएम ने की वर्चुअल कॉन्फ्रेंस

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इस वर्चुअल कांफ्रेंस के माध्यम से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सरकार के साढ़े तीन वर्षों की उपलब्धि बताई

Krishna Kumar
  • Sep 18 2020 2:56PM

राज्य सरकार के साढ़े तीन  साल पूरे होने पर आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इस वर्चुअल कांफ्रेंस के माध्यम से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सरकार के  साढ़े तीन वर्षों की उपलब्धि  बताई। 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि  सरकार ने जो वादे प्रदेश की जनता से किए थे वो लगभग 80 से 85% तक पूरे किए गए है। सीएम ने कहा कि साढ़े तीन  साल का जो सरकार ने कार्य किए हैं उसका हिसाब किताब हम जनता के सामने रखेंगे। इसके अलावा सीएम ने कहा कि सरकार ने हर वर्ग का ध्यान रखा है किसानों को 0% ऋण दिया गया है और किसानों की आय बढ़ाने के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है किसानों का बकाया भुगतान भी किया गया है प्रत्येक जिले में ग्रोथ सेंटर की स्थापना की जा रही है जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। 

सरकार ने इस  साढ़े तीन वर्षों में जीरो टोलरेंस पर काम किया है कोविड चरम पर है वैज्ञानिक लगातार प्रयास कर रहे हैं जल्दी इस से मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि अभी तक साढ़े तीन वर्षों में नियमित आउटसोर्सिंग और विभिन्न योजनाओं के माध्यम से 7 लाख 12 घर 837 लोगों को रोजगार दिया गया है।वहीं मनरेगा के अंतर्गत भी 6 लाख लोगों को रोजगार दिया गया है इसके अलावा कोविड के अंतर्गत भी दो लाख लोगों को रोजगार दिया गया है।

पर्वतीय क्षेत्रों में 800 करोड़ का निवेश किया गया है जिसमें कई विकासशील कार्य गतिमान है। यात्रा को सुव्यवस्थित बनाने के लिए चार धाम देवस्थानम बोर्ड का गठन किया गया है।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार