सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सिंचाई विभाग के आवासीय परिसर में बने 209 मकानों का होगा मरम्मत, महाराज ने किया निरीक्षण

मकानों के जर्जर हालात को देखते हुए मंत्र सतपाल महाराज ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द इन मकानों का मरम्मत कराया जाए।

Krishna Kumar
  • Sep 3 2020 10:27PM

उत्तराखंड सिंचाई विभाग के आवासीय परिसर के करीब 209 मकान जर्जर के हालत में पहुंच गया है हालांकि लंबे समय से उन मकान में रह रहे सरकारी कर्मचारी इन मकानों की मरम्मत की मांग कर रहे हैं उसे देखते हुए गुरुवार को सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज खुद आवासीय परिसर का निरीक्षण करने पहुंचे। जहां मकानों के जर्जर हालात को देखते हुए मंत्र सतपाल महाराज ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द इन मकानों का मरम्मत कराया जाए। 

यही नहीं निरीक्षण करने पहुंचे सतपाल महाराज ने सिंचाई विभाग के आवासीय परिसर में रह रहे लोगों से बातचीत हुई थी जहां लोगों ने घर के जर्जर हालत के साथ ही ट्यूबेल और सीवरेज की भी दिक्कत बताई।  जिसके चलते सतपाल महाराज ने बाहर रह रहे कर्मचारियों को आश्वासन दिया है कि जल्द ही इन घरों के मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। 

वही, सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि सिंचाई विभाग के आवासीय परिसर में बने जो पुराने मकान है उनके हालत बहुत खस्ता है जिसमें से 209 मकान ऐसे हैं जिनका मरम्मत कराने की जरूरत है। क्योंकि यह मकान अब रहने लायक नहीं है ऐसे में अब सिंचाई विभाग इन मकानों का मरम्मत कर आएगा ताकि कोई अनहोनी घटना ना घटे। हालांकि, 209 मकानों के मरम्मत में करीब 6 करोड रुपए का खर्च आएगा। जिसमें ट्यूबेल और शिविर की भी स्थिति बहुत खराब है लिहाजा इन व्यवस्थाओं को जल्द ही मुकम्मल कर आ जाएगा।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार