सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UPSESSB TGT Result 2021 का रिजल्ट हुआ जारी, परिणाम ऐसे करे चेक

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने ट्रेंड ग्रेजुएट की परीक्षा दी थी उनके परीक्षा के नतीजे की प्रतीक्षा करने का समय अब खत्म हो गया है।

Abhinya
  • Oct 27 2021 11:48AM

जिन उम्मीदवारों ने उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने ट्रेंड ग्रेजुएट की परीक्षा दी थी उनके परीक्षा के नतीजे की प्रतीक्षा करने का समय अब खत्म हो गया है। बता दें उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने ट्रेंड ग्रेजुएट 2021 के सभी 16 विषयों का रिजल्ट घोषित कर दिया है।

आपको बता दें कि लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का पैनल, मेरिट लिस्ट और कटऑफ मेरिट वेबसाइट पर उपलब्ध है। टीजीटी का रिजल्ट जारी होने के साथ ही प्रदेश के 4500 से अधिक सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों को 12610 शिक्षक मिलेंगे।

एपीआई जानकारी के लिए बता दें कि यूपीएसईएसएसबी टीजीटी की परीक्षा 07 व 08 अगस्त 2021 को आयोजित की गई थी। चयन बोर्ड ने हिन्दी, अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, संस्कृत और सामाजिक विज्ञान समेत सभी 16 विषयों के नतीजे जारी कर दिए।

यूपीएसईएसएसबी टीजीटी परीक्षा में भाग लेने वाले उमीदवार अपना रिजल्ट, मेरिट सूची और कटऑफ ऑफिशियल वेबसाइट upsessb.org पर चेक कर सकते हैं।बोर्ड के उप सचिव नवल किशोर के अनुसार सफल अभ्यर्थियों को संस्था की प्रिफ्रेंश का ऑनलाइन विकल्प पेश करने के लिए 29 अक्टूबर तक का समय दिया गया है। प्रिफ्रेंश ऑनलाइन भरने का लिंक चयन बोर्ड की वेबसाइट पर उपब्ध है।

चयन बोर्ड से मिली जानकारी के मुताबिक इस भर्ती में दिव्यांगजनों को चार फीसदी आरक्षण दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने 31 अक्टूबर तक चयन प्रक्रिया पूरा करने का अवसर दिया था। चयन बोर्ड ने एक साल से कम समय में विज्ञान, हिन्दी, संस्कृत, गृह विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, गणित, कला, अंग्रेजी, कृषि, शारीरिक शिक्षा, वाणिज्य, सिलाई, उर्दू, संगीत वादन, संगीत गायन और जीव विज्ञान का फाइनल रिजल्ट घोषित करने का रिकॉर्ड बनाया है।

सभी उम्मीदवारों के लिए बता दें कि आपको रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले हले उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की वेबसाइट upsessb.org पर जाना होगा। जिसके बाद अधिकारी वेबसाइट का होम पेज आपके सामने आ जायेगा, जिसपर यूपी टीजीटी के रिजल्ट का लिंक मिलेगा। उस पर क्लिक करें। लिंक पर क्लिक करके लॉगिन क्रेडेंशियल एंटर करके सबमिट करें। जिसके बाद आपकी परीक्षा का नतीजा अपने सामने खुल जाएगा। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार