सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

यूपी बोर्ड परीक्षा कल से, 55 लाख से अधिक परीक्षार्थी होंगे शामिल,ऑनलाइन होगी निगरानी

यूपी बोर्ड परीक्षा कल से, 55 लाख से अधिक परीक्षार्थी होंगे शामिल,ऑनलाइन होगी निगरानी

प्रमोद कुमार
  • Feb 21 2024 5:36PM
माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश (यूपी बोर्ड) वर्ष 2024 की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 22 फरवरी से कराने जा रहा है। उत्तर पुस्तिकाओं पर पहली बार क्यूर कोड क्रमांक अंकित रहेगा। कक्ष निरीक्षकों के प्रवेश पत्र को भी क्यूआर कोड के दायरे में लाया गया है। इस परीक्षा में कुल 55,25,308 परीक्षार्थी सम्मिलित होने जा रहे हैं। इसमें हाईस्कूल में 29,47,311 एवं इंटरमीडिएट में 25,77997 परीक्षार्थी हैं। 

नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए इस बार सोशल मीडिया खासकर ह्वाट्सऐप, एक्स, फेसबुक, टेलीग्राम के साथ-साथ ऑनलाइन वेब पोर्टल पर सातों दिन 24 घंटे निगरानी रखने के लिए बोर्ड द्वारा क्विक रिस्पांस टीम की व्यवस्था की गई है।सोशल मीडिया व अन्य किसी माध्यम से प्रश्नपत्र या उसके किसी भाग या उसके हल के लीक होने या करने का प्रयास किया जाता है तो ऐसा कृत्य उत्तर प्रदेश सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों का निवारण) अधिनियम-1998 की धारा 4/10 अंतर्गत दंडनीय संज्ञेय एवं गैर जमानती अपराध है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार