सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP WEATHER: योगी ने जिलाधिकारियों से मांगी बारिश की रिपोर्ट, 62 जिलों में हुई बारिश में घटोतरी

पानी की कमी से प्रभावित जिलों में लगान स्थगित रहेंगे साथ ही ट्यूबवेल के बिलों की वसूली भी स्थगित रहेगी और ट्यूबवेल कनेक्शन भी नहीं काटे जाएंगे।

Gunjan Kapoor
  • Sep 7 2022 2:59PM

उत्तर प्रदेश के 62 जिलों में बारिश औसत से कम हो गई है। सही जानकारी के लिए मुख्यमंत्री योगी अदित्यानाथ की सरकार ने जिलाधिकारियों को सर्वे करने का आदेश दिया है। 75 जिलों में 75 टीमें इस पर काम करेंगी। जिलाधिकारियों को एक सप्ताह के अंतर्गत सभी रिपोर्टस देनी होगी। वहीं लापरवाही बरतने और देरी होने पर जिला अधिकारी जवाबदेह होंगे।

दरअसल, पानी की कमी से प्रभावित जिलों में लगान स्थगित रहेंगे साथ ही ट्यूबवेल के बिलों की वसूली भी स्थगित रहेगी और ट्यूबवेल कनेक्शन भी नहीं काटे जाएंगे।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी ने सब्जियों और दालों के बीज किसानों को उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं। सिंचाई विभाग सिंचाई के लिए नहरों में पानी की उपलब्धी को सुनिश्चित करेगा और बिजली विभाग को ग्रामीण क्षेत्र में बिजली की क्षमता को बढ़ाने के भी आदेश दिया गया जिससे प्रभावित किसानों को राहत मिल सकेगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार