सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP Police SI ASI Exam 2021: कल से शुरु हाेगी यूपीपीबीपीबी एसआई, एएसआई क्लर्क भर्ती की परीक्षा... जानें पूरी डिटेल

जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक अपने एडमिट कार्ड न डाउनलोड किए हों वे अभी भी नीचे दिए लिंक से रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ के जरिए अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Geeta
  • Dec 3 2021 4:41PM

यूपीपीबीपीबी की यूपी पुलिस एसआई गोपनीय (उप निरीक्षक गोपनीय) , एएसआई क्लर्क (उप निरीक्षक लिपिक) और एएसआई अकाउंटेंट (सहाय उप निरीक्षा लेखा) सीधी भर्ती परीक्षा 2020 कल यानी 04 दिसंबर 2021 से शुरू होने जा रही है। यूपी पुलिस में एसआई व एएसआई के कुल 1329 पदों पर भर्ती के लिए होने वाली यह परीक्षा 4 और 5 दिसंबर को राज्य के 13 जिलों में आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा दो शिफ्टों में होगी। जाे कि सुबह साढ़े 9 से 12 और दोपहर 2.30 बजे से 5 बजे तक हाेगी.

अभ्यर्थियों को सलाह है कि परीक्षा केंद्र जाने से पहले एडमिट कार्ड पर दिए दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें और उसका पालन भी करें। दें कि इस परीक्षा के लिए अभ्यास टेस्ट का लिंक और यूपी पुलिस एसआई एडमिट कार्ड 2021 26 नवंबर 2021 को ही आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी किए जा चुके हैं। जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक अपने एडमिट कार्ड न डाउनलोड किए हों वे अभी भी नीचे दिए लिंक से रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ के जरिए अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तरह यूपी पुलिस एसआई, एएसआई भर्ती परीक्षा में कोविड-19 दिशा निर्देशा का पालन किया जाएगा। अभ्यर्थियों को सलाह है कि परीक्षा केंद्र जाने से पहले एडमिट कार्ड पर दिए दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें और उसका पालन भी करें।

-परीक्षा के दौरान अनुचित साधनों के प्रयोग, मोबाइल, ब्लूटूथ, डिजिटल घड़ी आदि पर प्रतिबंध रहेगा। 
-अभ्यर्थी परीक्षा कक्षा में जरूरी चीजों (एडमिट कार्ड, फोटोयुक्त पहचान पत्र, बॉल प्वॉइंट पेन, मास्क, सैनिटाइजर और ट्रासपैरेंट पानी की बोटल आदि) ही अपने साथ ले जा सकते हैं।
- परीक्षा केंद्र में परीक्षा के समय से एक घंटे पूर्व पहुंचा जरूरी है।
- परीक्षा शुरू होने  के बाद परीक्षा केंद्र में पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा में बैठने से रोका जा सकता है।
- परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र अपने एडमिट कार्ड व ऑरिजनल फोटो आईडी व उसकी फोटोकॉपी जरूर साथ ले जाएं।अगर किसी तकनीकी समस्या से परीक्षा तिथि या पाली में किसी केंद्र पर आयोजित नहीं हो पाती है तो ऐसे केंद्र की परीक्षा 6 दिसंबर 2021 को होगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार