सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP: आजमगढ़ से ISIS का आतंकी हुआ गिरफ्तार... 15 अगस्त के लिए चल रही थी बड़ी प्लानिंग

देश में जहां एक तरफ स्वतंत्रता दिवस की खुशी में सब उत्साहित होकर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे है, तो वहीं दूसरी ओर आतंकवादियों की 15 अगस्त पर धमाका करने की साजिशे चल रही है।

Vaishnavi Chauhan
  • Aug 9 2022 7:32PM

देश में जहां एक तरफ स्वतंत्रता दिवस की खुशी में सब उत्साहित होकर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे है, तो वहीं दूसरी ओर आतंकवादियों की 15 अगस्त पर धमाका करने की साजिशे चल रही है। बता दें कि ISIS के आतंकी को उत्तर प्रदेश एटीएस की टीम ने आजमगढ़ से गिरफ्तार किया है। आतंकवादी का नाम सबाउद्दीन आजमी है जो ISIS के रिक्रूटर से सीधा तालूक रखता है। यूपी एटीएस को आतंकवादी से IED बनाने का सामान भी मिला है। एटीएस मुख्यालय में आतंकवादी सबाउद्दीन आजमी से पूछताछ के लिए उसे पूछताछ चल रही है।

 जानकारी के अनुसार, आतंकवादी का मोबाइल डाटा चैक करने पर कई हिंदू लड़कियों को लव जिहाद का शिकार बनाने के सबूत मिले व इस्लामिक संगठन ISIS से संपर्क मिले। साथ ही जेहाद के लिए मुस्लिम युवकों का ब्रेनवॉश करने के लिए बनाए गए टेलीग्राम चैनल AL-SAQR MEDIA से उसे जुड़े हुए होने के सबूत मिले हैं।

 तो वहीं यूपी एटीएस के लिए इसे बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। UP एटीएस को खुफिया एजेंसी से सूचना मिली थी कि आजमगढ़ में अमिलो मुबारकपुर में एक ISIS से जुड़े कुछ आतंकवादी वॉट्स्ऐप और कई सोशल मीडिया ऐप के जरिए जिहादी विचारधारा से लोगों का ब्रेन वोश कर रहे है। यहीं नहीं उनके वह आतंकवादी संगठन ISIS से जुड़ने के लिए प्रेरित कर रहा था।

 जानकारी के लिए बता दें वर्तमान समय में आतंकवादी सबाउद्दीन, AIMIM का सदस्य है। अबू बकर अल बगदादी द्वारा स्थापित आईएसआईस संगठन सीरिया और इराक में काफी सक्रिय है। इस संगठन का एकमात्र मकसद एशिया तक पहुंचकर पूरे विश्व का इस्लामीकरण करना है। देश में ISIS के कुछ आतंकवादी लोगों का ब्रेन वोश कर अपने संगठन से जोड़ते है, औऱ बाद में हत्यार चलाने की ट्रेनिंग दी जाती है। इससे पहले बाते दिनों में बिहार से दो इस्लामिक संगठन के आतंकवादियों ने बताया था कि उनका एकमात्र उद्देश्य है इस देश को इस्लामिक राष्ट्र बनाना।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार