सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP Elections 2022: तालिबानी मानसिकता के हैं अखिलेश यादव... जिन्ना को स्वतंत्रता सेनानी बताने पर CM Yogi का तीखा प्रहार

अखिलेश यादव ने चुनावी सभा के दौरान मोहम्मद अली जिन्ना की तुलना गाँधी और पंडित जवाहर लाल नेहरू के साथ की थी. उन्होंने कहा था कि गांधी के साथ ही जवाहरलाल नेहरू, सरदार पटेल और जिन्ना एक ही संस्थान से बैरिस्टर बनकर निकले थे. साथ में संघर्ष किया. कभी पीछे नहीं हटे. देश को आजादी दिलाई. इनकी सोच एक ही थी.

shanti
  • Nov 1 2021 1:25PM

चुनावी सभा के दौरान अखिलेश यादव का जिन्ना को लेकर दिए गए बयान पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर जमकर पलटवार किया है.  मुख्मंत्री ने कहा है कि अखिलेश यादव का ये बयान बेहद ही शर्मनाक है. उन्होंने कहा ये तालिबानी मानसिकता है जिसे जनता बर्दास्त नही करेगी. अखिलेश यादव को जनता से माफ़ी मांगनी चाहिए.

दरअसल, अखिलेश यादव ने चुनावी सभा के दौरान मोहम्मद अली जिन्ना की तुलना गाँधी और पंडित जवाहर लाल नेहरू के साथ की थी. उन्होंने कहा था कि गांधी के साथ ही जवाहरलाल नेहरू, सरदार पटेल और जिन्ना एक ही संस्थान से बैरिस्टर बनकर निकले थे. साथ में संघर्ष किया. कभी पीछे नहीं हटे. देश को आजादी दिलाई. इनकी सोच एक ही थी.

 अखिलेश यादव के इस भड़काऊ बयान पर योगी आदित्यनाथ ने जमकर निशाना साधा है. योगी ने अखिलेश के बयान को शर्मनाक करार देते हुए तालिबानी मानसिकता बताया है.मुरादाबाद में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा, 'जिन्ना से सरदार पटेल की तुलना करना शर्मनाक है. ये तालिबानी मानसिकता है. देश की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी. जनता ने विभाजनकारी सोच को नकारा है.

योगी ने अखिलेश के बयान पर कहा, 'पिछली सरकार में बैठे लोग समाज को बांटने में लगे रहते थे. उनकी विभाजन की प्रवृति अभी तक नहीं गई है. कल मैं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की बातें सुन रहा था. वो इस राष्ट्र को जोड़ने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल की तुलना जिन्ना से कर रहे थे.'

साथ ही उन्होंने कहा, 'सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का बयान अत्यंत शर्मनाक है. सरदार वल्लभ भाई पटेल भारत की एकता और अखंडता के शिल्पी हैं. कल सपा प्रमुख की विभाजनकारी मानसिकता सामने आ गई। जब उन्होंने जिन्ना को समकक्ष रख के सरदार वल्लभ भाई पटेल की तुलना की.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार