सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दाढ़ी वाले दरोगा के चलते अब UP पुलिस के कड़ें नियम.. दाढ़ी ही नही बालो के आकार पर भी जारी हुई गाइडलाइंस

यूपी के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी पुलिस कर्मियों की अनुशासनहीनता पर सख्त नजर आए, वर्दी, जूते, दाढी, मूछ के नियमों को लेकर सर्कुलर जारी किया

Ashutosh Bhargav
  • Oct 27 2020 1:01PM
उत्तर प्रदेश के बागपत में सब इंस्पेक्टर इंतसार अली की दाढ़ी रखने पर मचे बवाल के बाद यूपी के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने पुलिस की अनुशासनहीनता पर सख्त नजर आ रही हैं। उन्होंने वाज़ह हिदायत निर्देश जारी किए कि ड्यूटी के दौरान रौब झाड़ रहे दबंग पुलिस अहलकारों पर कार्रवाई की जाए। सर्कुलर में कहा गया है कि सिख धर्म के अलावा सभी पुलिसकर्मियों को दाढी क्लीन शेव करना होगा। 

हितेश चंद्र अवस्थी ने कहा धार्मिक आधार पर कुछ दिनों के लिए दाढी रखने के लिए परमीशन लेनी होगी। इसके अलावा लम्बे बाल रखने की अनुमति नही होगी। नियम के अनुसार पुलिस वालों को वर्दी में रहना होगा और पैटर्न शू पहनना होंगे। पुलिसकर्मी जूता, चप्पल, सैंडिल नही पहन सकेंगे और कमीज़ के बटन खुले नही रख सकेंगे अवस्थी ने पुलिस वालों के लिए सर्कुलर जारी कर पुलिस में वर्दी, जूते, दाढी, मूछ के लिए जो नियम है उनका सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया है। 

अनुशासनहीनता को लेकर इंतसार अली को चेतावनी दी गई। लेकिन उन्होंने दाढ़ी नहीं कटवाई। एसपी ने बताया कि 20 अक्टूबर को कार्रवाई करते हुए दारोगा को निलंबित कर दिया गया था। निलंबित दारोगा कैमरे पर बोलने से बच रहे थे। दरअसल पुलिस में सिखों को छोड़कर किसी भी धर्म के शख्स को दाढ़ी रखने के लिए अपने आला अधिकारियों से पूर्व स्वीकृति लेनी होती है। पुलिस अधीक्षक ने इंतसार अली को फिर से बहाल कर दिया। बागपत के पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि दारोगा इंतसार अली अपनी दाढ़ी कटवाकर आज उनसे मिलने आए थे और अपने कृत्य पर खेद भी जताया, जिसके बाद उनका निलंबन रद्द करते हुए उन्हें रमाला थाने में तैनाती दी गई है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार