सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

यूपी एटीएस ने अवैध टेलीफोन एक्सचेंज का किया भंडाफोड़,ताहिर और अभय गिरफ़्तार

यूपी एटीएस ने नोएडा के सेक्टर 153 स्थित एक मॉल में चल रहे अवैध टेलीफोन एक्सचेंज का भंडाफोड़ करने का दावा किया है। पुलिस ने इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

Anchal Yadav
  • Jul 19 2021 9:05PM

यूपी एटीएस ने नोएडा के सेक्टर 153 स्थित एक मॉल में चल रहे अवैध टेलीफोन एक्सचेंज का भंडाफोड़ करने का दावा किया है। पुलिस ने इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

यूपी एटीएस, नोएडा के पुलिस उपाधीक्षक अतुल यादव ने बताया कि कुछ दिनों से एटीएस को सूचना प्राप्त हो रही थी कि नोएडा में अवैध टेलीफोन एक्सचेंज संचालित किया जा रहा है जिसके माध्यम से अंतरराष्ट्रीय इंटरनेट कॉल को वॉइस कॉल में परिवर्तित करके भारतीय अर्थव्यवस्था को क्षति पहुंचाई जा रही है। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर एटीएस ने जांच शुरू की और सेक्टर 153 में अर्बटेक एनपीएक्स मॉल में छठी मंजिल पर चल रहे "ऑल सलूशन सर्विस" नामक टेलीफोन एक्सचेंज का संचालन करने वाले अभय मिश्रा उर्फ आदित्य पुत्र संत प्रकाश मिश्रा मूलनिवासी सदर बाजार, जनपद हरदोई तथा शम्स ताहिर खान उर्फ तुषार पुत्र वाहिद अली खान निवासी झुनझुनू, राजस्थान को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि इनके खिलाफ थाना नॉलेज पार्क में मामला दर्ज हुआ है। उन्होंने बताया कि इस टेलीफोन एक्सचेंज के माध्यम से किन किन लोगों की बात कराई गई है, इसकी जांच की जा रही है। पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि इस बात की भी जांच की जा रही है कि इन अपराधियों ने कहीं देशद्रोही ताकतों की तो इंटरनेट कॉलिंग के माध्यम से बातचीत नहीं कराई।

उन्होंने बताया कि इनके पास से एक लैपटॉप, तीन राउटर, एक डी-लिंक स्विच, विभिन्न एडॉप्टर, पावर केबल, इथरनेट पोर्ट, टर्मिनेशन बॉक्स, ऑप्टिकल फाइबर केबल, चार मोबाइल फोन, 4 सिम कार्ड आदि बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि एटीएस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि अवैध इंटरनेट कॉलिंग के धंधे में ये लोग कब से संलिप्त हैं। उन्होंने बताया कि साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि इनके कौन-कौन साथी हैं, इन्होंने अवैध इंटरनेट कॉलिंग करना कहां से सीखा, इस अवैध कारोबार से इन्होंने कितना धन अर्जित किया और ये लोग इस तरह के और कितने एक्सचेंज चला रहे हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार