सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP: अयोध्या में 18 हैंड ग्रेनेड से मचा हड़कंप, झाड़ियों में फलों की तरह बिखरे पाए...

यूपी के अयोध्या में पेड़ के पास झाड़ियों में 18 हैंड ग्रेनेड मिलने की खबर मिली है। एक साथ 18 हैंड ग्रेनेड वो भी एक ही जगह मिलने से हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों की इस पर नजर गई और तुरंत ही मिलिट्री इंटेलिजेंस की टीम को जानकारी दी। खास बात यह है कि मौके पर मिलिट्री इंटेलिजेंस की टीम ने सभी ग्रेनेड को डिफ्यूज करा दिया है। ​

Vaishnavi Chauhan
  • Jun 27 2022 5:21PM

यूपी के अयोध्या में पेड़ के पास झाड़ियों में 18 हैंड ग्रेनेड मिलने की खबर मिली है। एक साथ 18 हैंड ग्रेनेड वो भी एक ही जगह मिलने से हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों की इस पर नजर गई और तुरंत ही मिलिट्री इंटेलिजेंस की टीम को जानकारी दी। खास बात यह है कि मौके पर मिलिट्री इंटेलिजेंस की टीम ने सभी ग्रेनेड को डिफ्यूज करा दिया है।

 

दरअसल, छावनी क्षेत्र में सेना की फायरिंग अभ्यास करने वाली जगह से करीब ढाई किलोमीटर की दूरी पर संदिग्ध परिस्थितियों में ग्रेनेड फलों की तरह बिखरे मिले। एक साथ करीब 18 ग्रेनेड होने की सूचना मिलिट्री इंटेलिजेंस को किसी नागरिक ने दी। सूचना पर पहुंची मिलिट्री इंटेलिजेंस की टीम ने छानबीन की तो पेड़ों की झाड़ियों में इधर-उधर बिखरे 18 ग्रेनेड पाए गए। हालांकि, सभी ग्रेनेड से पिन निकली हुई थी। फिर भी एहतियात के तौर पर टीम ने सभी ग्रेनेड को डिफ्यूज कराया।

 

मिलिट्री इंटेलिजेंस के एक अधिकारी ने बताया कि अमूमन प्रैक्टिस के दौरान मिस होने के बाद इन्हें फेंक दिया जाता है, लेकिन इस तरह से एक साथ इतने ग्रेनेड कहां से आए, यह जांच का विषय है। इसलिए विभागीय जांच की जा रही है कि यह ग्रेनेड किस बैच के थे, किसे अलॉट किए गए थे, आदि पहलुओं पर टीम जांच

में जुटी हुई है। प्रभारी निरीक्षक कैंट रतन कुमार शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि निर्मली कुंड क्षेत्र में ग्रेनेड मिलने की सूचना थी, जिन्हें मिलिट्री इंटेलिजेंस की टीम ने डिफ्यूज करा दिए हैं। मामला सेना से जुड़ा होने के कारण उन्होंने अधिक जानकारी साझा नहीं की।



 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार