सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

पीएफआई के दो आतंकी गिरफ्तार... हिन्दू संगठनों के नेताओं को मार कर फैलाना चाहते थे दहशत

यूपी एसटीएफ ने दो पीएफआई आतंकियों को गिरफ्तार कर हिन्दू संगठनों के नेताओं की हत्या कर दहशत फैलाने के उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया है

रजत के. मिश्र Twitter- rajatkmishra1
  • Feb 16 2021 10:39PM

उत्तर प्रदेश पुलिस के (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने मंगलवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि प्रदेश की STF ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास भारी मात्रा में विस्फोटक, हथियार और कुछ दस्तावेज बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों का संबंध पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI ) नामक आतंकी संगठन से है।

उन्होंने बताया, ‘इनकी योजना बसंत पंचमी के आस पास कई जगह कार्यक्रमों में धमाका कर कई वरिष्ठ अधिकारियों और आम जनता में आतंक फैलाना था। पिछले लगभग 1 साल में इस संगठन के 123 लोगों को हमने गिरफ्तार किया है। एसटीएफ ने पीएफआई के दो सदस्य केरल के अंसाद बदरुद्दीन और फिरोज खान को गिरफ्तार किया है। वे अपने नेटवर्क का विस्तार करने की कोशिश कर रहे थे।

प्रशांत कुमार ने बताया कि फिरोज और बदरुद्दीन को थाना गुडंबा के कुकरैल इलाके से गिरफ्तार किया गया है। ये प्रमुख हिन्दू संगठन के बड़े नेताओं को निशाना बनाना चाहते थे। इनके पास से 16 उच्च विफोटक, एक्सप्लोसिव डिवाइस, बैटरी डेटोनेटर, लाल रंग का तार, 32 बोर की पिस्टल, 7 कारतूस, पैन कार्ड, एटीएम कार्ड, पेन ड्राइव, 12 रेलवे टिकट और मेट्रो कार्ड बरामद किए हैं।

उन्होंने बताया कि 11 फरवरी को कुछ लोगों के ट्रैन से आने की सूचना मिली थी और मंगलवार को उन्हें गिरफ्तार किया गया। हाथरस की घटना के बाद भी मथुरा से PFI के कुछ सदस्य गिरफ्तार हुए थे। सादुफ जो इस मामले में वांछित था उसे भी गिरफ्तार किया गया है। हालांकि उस समय ये संगठन किसी भी तरह के अपराध और हिंसा की बात से इनकार कर रहा था, लेकिन उसकी वेबसाइट पर इनके बारे में लिखा है। ये छोटे छोटे ग्रुप बनाकर काम करने की योजना बना रहे थे। बुधवार को PFI का स्थापना दिवस है इसके लिए पूरा अलर्ट रखा है।

PFI के ये सदस्य अपनी विचारधारा को फैलाने के लिए वर्ग विशेष के शारीरिक रूप से मजबूत लोगों का ब्रेन वॉशकर उन्हें हथियारों की ट्रेनिंग देकर धमाका करने के लिए तैयार करने की योजना पर काम कर रहे थे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार