सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Jammu Kashmir के रामबन में सुरंग हादसा, 4 लोगों की मौत 4 अभी भी लापता... बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी

इसके साथ ही खोदाई में लगी मशीनरी भी दब गई है। बचाव कार्य जारी है। कई टीमें मौके पर डटी हैं। मलबा नीचे आने के साथ ही हाईवे पर वाहनों को रोक दिया गया है।

Akshat Shrotry
  • May 21 2022 2:21PM

जम्मू कश्मीर के रामवन में पहाड़ दरकने से पूरी की पूरी सुरंग नीचे आ गिरी जिसकी बजह से 10 मजदुर लापता हो गए। जहाँ तक जानकारी मिल रही है 2 मजदूरों के शव मिलने की पुष्टि मामले में हो चुकी है। यह मामला जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर रामबन जिले के खूनी नाला मगरकोट के पास सुरंग निर्माण का काम शुरू होते ही गुरुवार की देर रात पहाड़ दरककर नीचे आ जाने से 10 मजदूर लापता हो गए थे।

 इसके साथ ही खोदाई में लगी मशीनरी भी दब गई है। बचाव कार्य जारी है। कई टीमें मौके पर डटी हैं। मलबा नीचे आने के साथ ही हाईवे पर वाहनों को रोक दिया गया है। इससे सैकड़ों छोटे-बड़े वाहन रास्ते में फंस गए हैं। जम्मू कश्मीर के डोडा उधमपुर सीट से सांसद और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने हादसे पर दुख जताया है। मौके पर एनडीआरएफ की टीम पहुंच गई है।

 जानकारी के अनुसार खूनी नाला के पास सुरंग के एक ट्यूब का निर्माण पूरा हो गया है। जम्मू से श्रीनगर की ओर जाने के लिए दूसरे ट्यूब का निर्माण करने के लिए कार्यदायी एजेंसी ने वीरवार की रात लगभग साढ़े 11 बजे जैसे ही मशीनरी को पहाड़ की खोदाई के लिए लगाया वैसे ही पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा नीचे आ गया। इससे काम में लगी पोकलैन मशीन, क्रेन तथा डंपर चपेट में आ गए।

 जहाँ तक जानकारी मिल पा रही है बचाव कार्य के दौरान 2 शव को बरामद कर लिए गए हैं। जबकि, नौ लोग अब भी मलबे के नीचे दबे हुए हैं, जिनके लिए बचाव कार्य जारी है। उन्होंने बताया कि तीन लोगों को गुरुवार को ही सुरक्षित निकाल लिया गया था, जिनका इलाज अस्पताल में जारी है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार